भारतीय रेल को रेल की आपूर्ति के लिए रिवर्स ऑक्शन प्रणाली ला सकती है सरकार: जेएसपीएल | Govt may bring reverse auction system for supply of railways to Indian Railways: JSPL

भारतीय रेल को रेल की आपूर्ति के लिए रिवर्स ऑक्शन प्रणाली ला सकती है सरकार: जेएसपीएल

भारतीय रेल को रेल की आपूर्ति के लिए रिवर्स ऑक्शन प्रणाली ला सकती है सरकार: जेएसपीएल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 2, 2021/11:04 am IST

नयी दिल्ली, दो मई (भाषा) जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के प्रबंध निदेशक वी आर शर्मा ने कहा कि सरकार रेल परियोजनाओं के लिए रेल की आपूर्ति की खातिर ‘रिवर्स ऑक्शन प्रक्रिया’ शुरू कर सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रक्रिया शुरू होने के बाद सबसे कम कीमत की पेशकश करने वाली कंपनी भारतीय रेल को रेल की आपूर्ति का ऑर्डर हासिल कर सकती है।

शर्मा ने जेएसपीएल के रेल व्यापार से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए पीटीआई से कहा, ”हाल में हमें बताया गया कि भारतीय रेल, रेल की आपूर्ति के लिए एक रिवर्स ऑक्शन प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। हम सरकार के योजना शुरू करने का इंतजार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि पहले भारतीय रेल का केवल एक ही आपूर्तिकर्ता – भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) – हुआ करता था लेकिन अब प्रतिस्पर्धा में और भी कंपनियां हैं। इसलिए भारतीय रेल रिवर्स ऑक्शन प्रक्रिया शुरू करने जा रही है।

जुलाई, 2018 में जेएसपीएल ने लंबी रेलों की आपूर्ति के लिए भारतीय रेल की 2,500 करोड़ रुपए की वैश्विक निविदा का 20 प्रतिशत हिस्सा हासिल करने की घोषणा की थी। एक सहमति ज्ञापन के मुताबिक, इससे पहले तक भारतीय रेल सरकारी कंपनी सेल से ही रेल की खरीद करती आ रही थी।

भाषा ????? मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers