कावेरी नदी के अतिरिक्त पानी का इस्तेमाल करने की किसी को अनुमति नहीं देगी सरकार: येदियुरप्पा | Govt not to allow anyone to use water in addition to Cauvery river: Yeddyurappa

कावेरी नदी के अतिरिक्त पानी का इस्तेमाल करने की किसी को अनुमति नहीं देगी सरकार: येदियुरप्पा

कावेरी नदी के अतिरिक्त पानी का इस्तेमाल करने की किसी को अनुमति नहीं देगी सरकार: येदियुरप्पा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : February 22, 2021/10:13 am IST

बेंगलुरु, 22 फरवरी (भाषा) तमिलनाडु सरकार द्वारा नदियों को आपस में जोड़ने की परियोजना के बारे में व्याप्त चिंताओं के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार किसी को भी कावेरी नदी के अतिरिक्त पानी का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देगी और राज्य के हितों की रक्षा के लिए कड़े कदम उठाएगी।

गौरतलब है कि तमिलनाडु सरकार ने कावेरी, वैगई और गुंडर नदियों को जोड़ने वाली परियोजना के प्रथम चरण का रविवार को शिलान्यास किया।

इस पर 14,400 करोड़ रुपये खर्च होंगे और छह हजार क्यूबिक फुट अतिरिक्त पानी को दक्षिणी जिलों के सूखे इलाकों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।

एक सवाल के जवाब में येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हम यह नहीं होने देंगे… केवल बयान देने का कोई अर्थ नहीं है। चाहे कोई भी कारण हो हम तमिलनाडु या किसी और को अतिरिक्त पानी के इस्तेमाल की अनुमति नहीं देंगे। हम कड़े कदम उठाएंगे, आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे, येदियुरप्पा ने कहा, “हमने अभी इस पर विचार नहीं किया है।”

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली ने अंतरराज्यीय जल विवाद पर राज्य के विधिक दल के साथ रविवार को दिल्ली में बैठक की थी।

उन्होंने कहा था कि तमिलनाडु की नदी जोड़ने की परियोजना पर राज्य की चिंताओं के बारे में वह केंद्र को अवगत कराएंगे।

जारकीहोली इस मुद्दे पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से सोमवार को मुलाकात कर सकते हैं।

भाषा यश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)