गुजरात : आगामी करगिल विजय दिवस पर एनसीसी कैडेटों ने सैनिकों के भेजे 30,000 कार्ड | Gujarat: NCC cadets send 30,000 cards to soldiers on upcoming Kargil Vijay Diwas

गुजरात : आगामी करगिल विजय दिवस पर एनसीसी कैडेटों ने सैनिकों के भेजे 30,000 कार्ड

गुजरात : आगामी करगिल विजय दिवस पर एनसीसी कैडेटों ने सैनिकों के भेजे 30,000 कार्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 17, 2021/11:11 am IST

अहमदाबाद, 17 जुलाई (भाषा) गुजरात से नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) के कैडेटों ने सशस्त्र बलों के शौर्य, पराक्रम और बलिदान को रेखांकित करते हुए 30,000 कार्ड तैयार किए हैं जिन्हें आगामी 26 जून को करगिल युद्ध के 22 साल पूरा होने और युद्ध की याद में मनाये जाने वाले करगिल विजय दिवस से पहले शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के लिए पोस्ट किया गया।

एनसीसी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि गुजरात से कैडेटों ने चार जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित ‘एक मैं सौ के लिए’ अभियान के तहत 30,000 कार्ड तैयार किए और सोशल मीडिया पर भी भारतीय सेना के शौर्य, पराक्रम और बलिदान को रेखांकित करता संदेश पोस्ट किया। यह कार्यक्रम ‘‘करगिल के वीरों को गुजरात का आभार’’ अभियान के पांचवे चरण के तहत आयोजित हुआ।

एनसीसी ने कहा, ‘‘ये कार्ड इन युवा कैडेटों के लिए शहीदों और सशस्त्र बल के कर्मियों को याद करने और उन्हें सम्मान देने का एक माध्यम है जो प्रतिकूल परिस्थितियों में भी दिन रात देश की सीमाओं की सुरक्षा करते हैं।

गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की मौजूदगी में ये कार्ड पोस्ट किए गए। इन कार्ड को उधमपुर स्थित उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी द्वारा औपचारिक रूप से प्राप्त किए जाने की उम्मीद है जो उस समय कारगिल युद्ध में लेफ्टिनेंट कर्नल थे और उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किया गया था। गुजरात से कैडेटों के आभार के तौर पर करगिल सेक्टर में तैनात रहे सैनिकों को 21 से 25 जुलाई के बीच ये कार्ड सौपं दिए जाएंगे।

भाषा सुरभि उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)