बदलने कारोबारी माहौल में अपने पोर्टफोलियो की समीक्षा करेगी एचजीएस | HGS to review its portfolio in changing business environment

बदलने कारोबारी माहौल में अपने पोर्टफोलियो की समीक्षा करेगी एचजीएस

बदलने कारोबारी माहौल में अपने पोर्टफोलियो की समीक्षा करेगी एचजीएस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 7, 2020/8:59 am IST

नयी दिल्ली, सात सितंबर (भाषा) हिंदुजा ग्लोबल सॉल्यूशंस (एचजीएस) के निदेशक मंडल ने कंपनी से अपने कारोबार के मौजूदा पोर्टफोलियो की समीक्षा को कहा है।

एचजीएस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि उसके बोर्ड ने कहा है कि इससे सभी खंडों से सही मूल्य हासिल किया जा सकेगा।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में एचजीएस ने कहा कि बदलते बाजार माहौल में सभी खंडों से मूल्य निकालने के अवसरों के मद्देनजर निदेशक मंडल ने कंपनी के मौजूदा पोर्टफोलियो की समीक्षा को कहा है। कंपनी ने कहा कि यह कार्य बाहरी परामर्शकों से विचार-विमर्श में किया जाएगा।

सूचना में कहा गया है कि कंपनी का बोर्ड और प्रबंधन सभी कारोबार क्षेत्रों का मुनाफा बढ़ाने को लेकर सजग है। इसी के अनुरूप एचजीएस ने जनवरी, 2020 में भारत में अपने घरेलू कारोबार का विनिवेश किया था।

कंपनी ने कहा कि समीक्षा से एचजीएस के कॉरपोरेट ढांचे में बदलाव हो सकता है। इससे जहां जरूरी होगा वहां विलय, अधिग्रहण या विनिवेश किया जाएगा।

चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही में एचजीएस का एकीकृत शुद्ध लाभ 21.7 प्रतिशत बढ़कर 49.2 करोड़ रुपये रहा। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 40.4 करोड़ रुपये रहा था।

तिमाही के दौरान कंपनी की परिचालन आय 1.5 प्रतिशत बढ़कर 1,235.8 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान अवधि में 1,218 करोड़ रुपये रही थी।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)