अमेरिका में एचएसएस के स्वयंसेवियों ने टीकाकरण कार्यक्रम में दिया योगदान | HSS volunteers in US contribute to vaccination program

अमेरिका में एचएसएस के स्वयंसेवियों ने टीकाकरण कार्यक्रम में दिया योगदान

अमेरिका में एचएसएस के स्वयंसेवियों ने टीकाकरण कार्यक्रम में दिया योगदान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 8, 2021/7:09 am IST

वाशिंगटन, आठ जून (भाषा) अमेरिका में एक हिंदू गैर लाभकारी संगठन के सैंकडों स्वयंसेवियों ने कोविड-19टीकाकरण कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया, जिसमें देश के 27 राज्यों और 198 शहरी केन्द्रों में लाखों लोगों को टीके की खुराक दी गई।

संगठन ने यह जानकारी दी। देश में अब तक 17 करोड़ 10लाख लोगों को टीके की पहली खुराक वहीं 13 करोड़ लोगों को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी हैं। इस विशाल अभियान के लिए देश में बड़ी संख्या में स्वयंसेवियों ने योगदान दिया।

सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार हिंदू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) के स्वयंसेवियों ने पूरे जोश के साथ टीकाकरण कार्यक्रम में हिस्सा लिया जिसमें देश के 27 राज्यों और 198 शहरी केन्द्रों में लाखों लोगों को टीके की खुराक दी गई।

एचएसएस के स्वयंसेवियों ने अपने समुदाय में ‘‘टीका सेवा’’ भी दी।

बयान के अनुसार इसका मुख्य उद्देश्य टीके की पहुंच सभी तक सुनिश्चित करना और यह सुनिश्चित करना है कि सभी सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें। इसमें कहा गया कि उसके स्वयंसेवी सुमदायों तक पहुंचे, टीकाकरण के संबंध में जागरुकता फैलाई और उन्होंने क्षेत्रीय कार्यक्रम को सफल बनाने में टीकाकरण केन्द्रों की मदद की।

फिलाडेल्फिया में ‘फेमा रीजन तीन’ के सहयोग से संगठन ने ‘फेमा के साथ सेवा’ अभियान शुरू किया था। इसमें 25 स्थानीय भारतीय संगठनों और हिंदू मंदिरों के स्वयंसेवियों ने पंजीकरण, लोगों की जांच, निश्क्तजनों की मदद और टीकाकरण के बाद की स्थितियों को देखने आदि के काम में योगदान दिया।

भाषा

शोभना शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)