संदिग्ध परिस्थितियों में आधा दर्जन कौओं की मौत : बर्ड फ्लू का अंदेशा गहराया | Half a dozen crow killed in suspicious circumstances: Bird flu fears deepen

संदिग्ध परिस्थितियों में आधा दर्जन कौओं की मौत : बर्ड फ्लू का अंदेशा गहराया

संदिग्ध परिस्थितियों में आधा दर्जन कौओं की मौत : बर्ड फ्लू का अंदेशा गहराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : January 10, 2021/9:14 am IST

अमेठी (उप्र), 10 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के संग्रामपुर क्षेत्र में आधा दर्जन कौओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई जिसके बाद इलाके में बर्ड फ्लू का अंदेशा गहरा गया है ।

अमेठी के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाक्टर एम. पी. सिंह ने बताया कि संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मजरा सरैयाकनू के कैटी गांव में अलग-अलग स्थानों पर करीब आधा दर्जन कौए संदिग्ध हालात में मृत पाए गए।

उन्होंने बताया कि डाक्टरों को गांव के लिए रवाना कर दिया गया है और वन विभाग की टीम को भी मौके पर भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि मरे कौओं के नमूने जांच के लिये भेजकर कार्यवाही की जा रही है।

कैटी गांव के निवासी शिव बहादुर शुक्ला की मानें तो आधा दर्जन से अधिक कौए अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध हालात में मरे पाए गए। लोगों को अंदेशा है कि गांव में बर्ड फ्लू का खतरा पैदा हो गया है।

हालांकि मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि जब तक जांच रिपोर्ट न आ जाए तब तक बर्ड फ्लू की मौजूदगी के बारे में पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)