अधजली, नग्‍न अवस्‍था में मिली स्‍नातक की छात्रा, मामला दर्ज | Half-burnt, naked student found in a state of graduation, case registered

अधजली, नग्‍न अवस्‍था में मिली स्‍नातक की छात्रा, मामला दर्ज

अधजली, नग्‍न अवस्‍था में मिली स्‍नातक की छात्रा, मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : February 23, 2021/8:11 am IST

शाहजहांपुर 23 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में कॉलेज से गायब होने के बाद स्नातक की छात्रा अधजली हुई एवं नग्न अवस्था में राज मार्ग के किनारे मिली, जिसे गंभीर हालत में लखनऊ रेफर किया गया है।

पुलिस के अनुसार छात्रा के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना की जांच की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने मंगलवार को बताया कि शहर के ही एक कॉलेज में स्नातक में पढ़ने वाली छात्रा लखनऊ-बरेली राजमार्ग पर नगरिया मोड़ के पास खेतों में नग्न अवस्था में मिली है।

उन्होंने बताया कि ”छात्रा 15 दिन में एक बार अपने पिता के साथ कॉलेज कक्षा करने आती थी और सोमवार को वह अपने पिता के साथ बरेली मोड़ स्थित स्वामी सुकदेवानंद पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में पढ़ने के लिए आई। छात्रा का पिता कॉलेज के बाहर बैठा रहा जबकि छात्रा पढ़ने के लिए कॉलेज में चली गई।”

उन्होंने बताया की जानकारी के मुताबिक, ‘‘जब तीन बजे तक छात्रा वापस नहीं आई तो उसके पिता ने तलाश शुरू की। इस बीच छात्रा के पिता को किसी ने सूचना दी की उसकी बेटी नगरिया मोड़ के पास जली हुई अवस्था में पड़ी है और पुलिस उसे मेडिकल कॉलेज ला रही है।’’

एसपी के मुताबिक पुलिस अधिकारी तथा मजिस्ट्रेट द्वारा छात्रा के बयान लेने का काफी प्रयास किया गया परंतु वह बोल नहीं सकी।

उन्होंने बताया कि छात्रा काफी जल गई है, ऐसे में उसे बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

छात्रा के पिता ने पत्रकारों को बताया,”वह खुद अचंभित हैं क्योंकि बेटी कभी अकेले कॉलेज नहीं आई और अगर हमें कोई काम होता था तो बेटी आने के लिए मना कर देती थी। सप्ताह या 15 दिन में वह बेटी को लेकर आते थे और कॉलेज के बाहर बैठकर उसका इंतजार करते थे और पढ़ाई पूरी होने के बाद वह खुद बेटी को लेकर गांव तक जाते थे।”

गंभीर रुप से जली छात्रा थाना जलालाबाद के एक गांव की निवासी है और वहीं से शाहजहांपुर के इस कॉलेज में पढ़ने आती थी।

पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार पांडे ने सोमवार देर रात को छात्रा को देखने के साथ ही घटनास्थल का निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि मुमुक्षु आश्रम के अंतर्गत संचालित होने वाले स्वामी सुकदेवानंद पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के अधिष्‍ठाता पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्‍मयानंद हैं।

भाषा सं आनन्‍द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)