दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार | Headlines till 2 pm

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 8, 2021/8:47 am IST

नयी दिल्ली, आठ जून (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से मंगलवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं –

दि7 वायरस लीड मामले

देश में दो महीने बाद कोविड-19 के एक लाख से कम नए मामले आए सामने

नयी दिल्ली : भारत में 63 दिन बाद 24 घंटे में कोविड-19 के एक लाख से कम नए मामले सामने आए और नमूनों के संक्रमित पाए जाने की दैनिक दर भी गिरकर 4.62 प्रतिशत हो गई है।

दि14 मोदी ठाकरे लीड बैठक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात

नयी दिल्ली : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और मराठा आरक्षण, मेट्रो के ‘कार शेड’, जीएसटी मुआवजे से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की।

प्रादे19 बिहार वायरस बच्चे परीक्षण

कोवैक्सीन के परीक्षण के लिए पटना एम्स में बच्चों की जांच शुरू

पटना : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कोवैक्सीन के टीकों के बच्चों में परीक्षण के लिए, यहां के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में छह से12 वर्ष के बच्चों की जांच शुरू हो गई।

दि8 कांग्रेस राहुल आगरा

आगरा के अस्पताल में 22 मरीजों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों पर तत्काल कार्रवाई हो: राहुल

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगरा के एक निजी अस्पताल में कुछ हफ्ते पहले ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल के दौरान एक साथ 22 मरीजों की मौत होने संबंधी खबर को लेकर मंगलवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि इस खतरनाक अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।

प्रादे4 उप्र अखिलेश

अखिलेश यादव लगवायेंगे कोरोना वायरस रोधी टीका

लखनऊ : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि वह भी कोरोना वायरस रोधी टीका लगवायेंगे। यादव ने ट्वीट किया, ”जनाक्रोश को देखते हुए आख़िरकार सरकार ने कोरोना वायरस रोधी टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा की कि टीके वह लगवाएगी। हम भाजपा के टीके के ख़िलाफ़ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग टीका नहीं लगवा सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।”

प्रादे5 उप्र कोरोना कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू समाप्त

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू मंगलवार को समाप्त कर दिया गया। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि बुधवार नौ जून से पूरे प्रदेश के सभी 75 जिलों में केवल शाम सात से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश के सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से बाहर हो गये हैं।

प्रादे20 बिहार लॉकडाउन समाप्त

बिहार में लॉकडाउन खत्म, रात के दौरान जारी रहेगा कर्फ्यू

पटना : बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के मद्देनजर पांच मई से लागू लॉकडाउन को खत्म कर दिया है। हालांकि रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बारे में बताया।

दि10 सत्यार्थी स्वास्थ्य अधिकार

स्वास्थ्य को मौलिक अधिकार बनाने से मजबूत होगा स्वास्थ्य सेवा का पूरा तंत्र: सत्यार्थी

नयी दिल्ली : नोबेल पुरस्कार से सम्मानित बाल अधिकार कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी ने स्वास्थ्य को मौलिक अधिकार का दर्जा देने की पैरवी करते हुए कहा है कि इस कदम से देश में स्वास्थ्य सेवा के पूरे तंत्र को मजबूती दी जा सकेगी।

प्रादे8 महाराष्ट्र आग संयंत्र

पुणे रासायनिक संयंत्र अग्निकांड : तलाश अभियान बहाल, कम्पनी के मालिक को समन

पुणे : पुणे जिले के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक रासायनिक संयंत्र में लगी भीषण आग में लापता लोगों की तलाश अधिकारियों ने मंगलवार को एक बार फिर शुरू की। यह पता लगाने के लिए कम्पनी के मालिक को समन भी किया गया है कि संयंत्र में किस पदार्थ का इस्तेमाल किया जा रहा था।

द कन्वरसेशन से विशेष अनुबंध के तहत जारी ख़बरें:

वि12 वायरस नाखून बदलाव

नाखून कुछ बदले बदले से लगें तो चौकन्ने हो जाइए : कहीं कोविड के कारण तो नहीं

नॉर्विच (ब्रिटेन) : कोविड-19 के मुख्य लक्षण बुखार, खांसी, थकान और स्वाद तथा गंध के एहसास में कमी हैं। त्वचा में भी कोविड-19 के लक्षण देखे गए हैं। लेकिन शरीर का एक और हिस्सा है जहां वायरस का प्रभाव पड़ता है और वह हैं आपके नाखून।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers