मुंबई में भारी बारिश: मुख्यमंत्री ने स्थिति का लिया जायजा | Heavy rain in Mumbai: CM takes stock of situation

मुंबई में भारी बारिश: मुख्यमंत्री ने स्थिति का लिया जायजा

मुंबई में भारी बारिश: मुख्यमंत्री ने स्थिति का लिया जायजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 9, 2021/10:27 am IST

मुंबई, नौ जून (भाषा) मुंबई में बुधवार को भारी बारिश से कई स्थानों पर जलभराव के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रशासन को जल्द से जल्द इन इलाकों से पानी निकालने की व्यवस्था करने और यातायात फिर से बहाल करने का निर्देश दिया।

ठाकरे ने मुंबई में नियंत्रण कक्षों और ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग और पालघर जिलों के जिलाधिकारियों से बातचीत की। इन क्षेत्रों में लगातार बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भरने से जनजीवन प्रभावित हो गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मौसम विज्ञान विभाग ने मानसून के आने की घोषणा के साथ ही अगले तीन दिन में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। ठाकरे ने आपदा प्रबंधन की एक बैठक की अध्यक्षता की और भारी बारिश की वजह से पैदा होने वाले वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को तैयार रहने को कहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि तटीय इलाकों के लोगों को कोई दिक़्कत न हो और जहां भी जरूरत हो, वहां राहत कार्य पहुंचे। वहीं, उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि बारिश की वजह से कोविड अस्पताल प्रभावित न हो।

मानसून मौसम की इस साल की पहली बारिश से मुंबई के कई इलाक़ों में पानी भर गया और यातायात पुलिस को चार सबवे को बंद करना पड़ा।

भाषा स्नेहा देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)