उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द किए जाने की हिंदू महासभा ने की निंदा | Hindu Mahasabha condemns cancellation of Kanwar yatra in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द किए जाने की हिंदू महासभा ने की निंदा

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द किए जाने की हिंदू महासभा ने की निंदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 18, 2021/9:57 am IST

मेरठ (उप्र), 18 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रद्द किए जाने से नाराज हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने केंद्र सरकार से रविवार को मांग की कि जब तक कोरोना वायरस वैश्विक महामारी पूरी तरह खत्म नहीं हो जाती, तब तक कोई भी राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होना चाहिए।

शर्मा ने कहा कि जब तक भारत से यह वैश्विक महामारी पूरी तरह खत्म नहीं हो जाती, तब तक कोई चुनाव, कोई राजनीतिक बैठक, किसी भी नेता का शपथ ग्रहण समारोह, धरना प्रदर्शन या राजनीतिक फायदे के लिए होने वाले किसी भी कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

शर्मा एवं हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के कांवड़ यात्रा रद्द करने के फैसले पर सवाल उठाया और कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कह रही है कि उसने कांवड़ संघों से बातचीत के बाद इस बारे में निर्णय लिया है, लेकिन सरकार जिन कांवड़ संघों की बात कर रही है, हम ऐसे किसी संघ को नहीं जानते।

अग्रवाल ने कहा, ‘‘मैं स्वयं पिछले 20 साल से विशाल कांवड़ यात्रा का प्रबंध कर रहा हूं, जिसमें यात्रा से जुड़े लाखों लोगों को करोड़ों रुपए का व्यापार लाभ मिलता है, लेकिन आज लोग अपने स्वार्थ के कारण और राजनीति करने के लिए हमारी इस महान यात्रा को खंडित कर रहे हैं।’’

उत्तर प्रदेश में इस वर्ष कांवड़ यात्रा रद्द कर दी गई है। राज्‍य सरकार ने कहा है कि उसकी अपील के बाद कांवड़ संघों ने यात्रा रद्द करने का निर्णय लिया। इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने इस हफ्ते की शुरुआत में इस वार्षिक यात्रा को रद्द कर दिया था। कांवड़ यात्रा 25 जुलाई से शुरू होनी थी।

भाषा सं सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)