निम्न आय वर्ग के युवाओं को छात्रवृत्ति देने के लिए हिंदू संगठन ने एक लाख डॉलर का कोष जुटाया | Hindu organisation raises one lakh dollar fund to provide scholarships to low income group youth

निम्न आय वर्ग के युवाओं को छात्रवृत्ति देने के लिए हिंदू संगठन ने एक लाख डॉलर का कोष जुटाया

निम्न आय वर्ग के युवाओं को छात्रवृत्ति देने के लिए हिंदू संगठन ने एक लाख डॉलर का कोष जुटाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 24, 2020/9:26 am IST

(सीमा हाखू काचरू)

ह्यूस्टन, 24 नवंबर (भाषा) अमेरिका में गैर लाभकारी हिंदू संगठन ने यहां रहने वाले निम्न आय वर्ग के युवाओं को पेशेवर पाठ्यक्रम में छात्रवृत्ति देने के लिए एक लाख डॉलर की राशि जुटाई है। यह धन एक डिजिटल कार्यक्रम के जरिये जुटाया गया जिसमे हस्तियों, शिक्षाविदों और उद्यमियों ने हिस्सा लिया।

टेक्सास के ऑस्टिन में हिंदू चैरिटी फॉर अमेरिका नामक संगठन द्वारा रविवार को ‘ एजुकेशन फॉर सेल्फ रिलांयस’ नाम से आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों अमेरिकियों और भारतीय मूल के लोगों ने हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम को जिन हस्तियों ने संबोधित किया उनमें बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर, ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित गीतकार सवान कोटेचा शामिल हैं। अन्य वक्ताओं में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में प्रोफेसर कस्तूरी रंगन, वेंचर कैप्टलिस्ट ऐंड सीरियल आंट्रप्रेन्योर के देश देशपांडे, आयोटास्क के प्रबंध साझेदार गीतांजलि स्वामी प्रमुख हैं।

अनुपम खेर ने सबसे अमीर देश में वंचितों की सेवा के लिए दान देने वालों की प्रशंसा की।

उल्लेखनीय है कि यह संगठन प्राथमिक स्कूल के बच्चों को पठन सामग्री और गैर परंपरागत विद्यार्थियों को पेशेवर छात्रवृत्ति मुहैया कराता है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर हिंदू चैरिटी फॉर अमेरिका बेघर विद्यार्थियों को पूरे साल के लिए इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने में भी मदद कर रहा है।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)