हुंदै की भारत में एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूती देने का लक्ष्य | Hyundai aims to strengthen SUV portfolio in India

हुंदै की भारत में एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूती देने का लक्ष्य

हुंदै की भारत में एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूती देने का लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 21, 2021/9:42 am IST

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (भाषा) हुंदै मोटर इंडिया ने देश में अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को और मजबूत करने की योजना बनायी है, क्योंकि यह खंड अन्य की तुलना में घरेलू बाजार में अधिक बिक्री दर्ज कर रहा है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

हुंदै देश की दूसरी सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता कंपनी है। कंपनी भारत में सात सीटों वाला मॉडल लाने की भी तैयारी कर रही है।

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एसएस किम ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) खंड इस समय बाजार की अगुवाई कर रहा है। हमारे पास एसयूवी के मामले में वैश्विक स्तर पर एक बढ़त है। इसलिये आगे जाकर हम देश में अपने एसयूवी लाइनअप को और मजबूत करने जा रहे हैं।’’

कंपनी ने 2020 में 1.8 लाख इकइयों की बिक्री के साथ देश में एसयूवी खंड की अगुवाई की थी। कंपनी बाजार में वेन्यू, क्रेटा और टक्सन जैसे मॉडल बेचती है।

एसयूवी की बिक्री में हाल के वर्षों में देश में तेजी देखी गयी है। वर्ष 2019 में एसयूवी की बिक्री यात्री वाहनों की कुल बिक्री का 25 प्रतिशत थी। 2020 में यह बढ़कर 29 प्रतिशत हो गया और इस साल जनवरी में यह बढ़कर 33 प्रतिशत हो गया।

भाषा सुमन पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers