प्रधानमंत्री से चक्रवात प्रभावित सभी राज्यों के लिए आर्थिक सहायता देने का अनुरोध करूंगा: आठवले | I would request the Prime Minister to provide financial assistance to all cyclone affected states: Athawale

प्रधानमंत्री से चक्रवात प्रभावित सभी राज्यों के लिए आर्थिक सहायता देने का अनुरोध करूंगा: आठवले

प्रधानमंत्री से चक्रवात प्रभावित सभी राज्यों के लिए आर्थिक सहायता देने का अनुरोध करूंगा: आठवले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : May 22, 2021/9:31 am IST

पणजी, 22 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चक्रवात ताउते के चलते प्रभावित होने वाले सभी राज्यों को आर्थिक सहायता प्रदान करने का अनुरोध करेंगे।

उन्होंने कहा कि हाल ही में आए इस चक्रवात के कारण गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में जानमाल की हानि हुई।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने वास्को शहर में संवाददाताओं से कहा, ” चक्रवात से प्रभावित गुजरात का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य के लिए 1,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है। हालांकि, उन्होंने अन्य राज्यों को भी अपने वहां हुई हानि का आकलन करने और अपने दावे को केंद्र को सौंपने को कहा है।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने हालात का जायजा लेने के लिए चक्रवात प्रभावित कोंकण क्षेत्र का दौरा किया, जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फसल का नुकसान होने के चलते प्रभावित किसानों को प्रति एकड़ 50,000 रुपये की सहायता राशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers