ICC की बड़ी कार्रवाई, मैच फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद सस्पेंड हुए ये दो क्रिकेट खिलाड़ी | ICC framing charges against two UAE cricketers under anti-corruption code

ICC की बड़ी कार्रवाई, मैच फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद सस्पेंड हुए ये दो क्रिकेट खिलाड़ी

ICC की बड़ी कार्रवाई, मैच फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद सस्पेंड हुए ये दो क्रिकेट खिलाड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 13, 2020/11:41 am IST

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के क्रिकेटरों आमिर हयात और अशफाक अहमद पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के लिये आरोप तय किये हैं। इन दोनों को तुरंत प्रभाव से अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है।

Read More: कैदियों के परिजनों ने की सभा, समय पर पेशी, मूलभूत सुविधाएं देने की रखी मांग

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अशफाक को पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर के दौरान निलंबित कर दिया था लेकिन अभी तक औपचारिक आरोप तय नहीं किये गये थे। इन दोनों ने रिश्वत लेकर लचर प्रदर्शन करने और मैच फिक्स करने की कोशिश की थी।

Read More: BEL ने लगाया रक्षा कारोबार पर बड़ा दांव, आत्मनिर्भर भारत अभियान को लेकर उत्साहित

अड़तीस वर्षीय हयात मध्यम गति का गेंदबाज है जिसने नौ वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि 35 वर्षीय अशफाक ने 16 वनडे और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। आईसीसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘खिलाड़ियों के पास आरोपों का जवाब देने के लिये 13 सितंबर से 14 दिन का समय होगा। आईसीसी अभी इन आरोपों के संबंध में आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगी। ’’

Read More: गलवान घाटी झड़प पर अमेरिकी अखबार का बड़ा खुलासा, भारत-चीन के बीच हुए संघर्ष में मारे गए थे 60 चीनी सैनिक

आमिर और अशफाक पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 2.1.3 के तहत पहला आरोप लगाया गया है। इसके अलावा उन पर अनुच्छेद 2.4.2 से लेकर अनुच्छेद 2.4.5 तक चार अन्य आरोप लगाये गये हैं।

Read More: भीषण गर्मी के बीच यहां बारिश ने दी राहत, अगले 24 घंटों के दौरान भी हल्की वर्षा का अनुमान