आईलीग का दूसरा चरण शुक्रवार से, पहला मुकाबला रीयल कश्मीर और चर्चिल ब्रदर्स के बीच | ILeague's second leg to take on Friday, first clash between Real Kashmir and Churchill Brothers

आईलीग का दूसरा चरण शुक्रवार से, पहला मुकाबला रीयल कश्मीर और चर्चिल ब्रदर्स के बीच

आईलीग का दूसरा चरण शुक्रवार से, पहला मुकाबला रीयल कश्मीर और चर्चिल ब्रदर्स के बीच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 2, 2021/12:17 pm IST

कोलकाता, दो मार्च (भाषा) खिताब के दावेदार रीयल कश्मीर एफसी और चर्चिल ब्रदर्स एफसी के बीच यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में होने वाले मुकाबले के साथ आईलीग फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरुआत शुक्रवार से होगी।

कोविड-19 के खतरे को देखते हुए इस बार आईलीग मैचों का आयोजन चार स्थलों पर किया जा रहा है जिसमें विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन, द किशोर भारती क्रीड़ांगन, द मोहन बागान ग्राउंड और कल्याणी म्यूनिसिपल स्टेडियम शामिल है।

सभी 11 क्लब कोलकाता में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा हैं।

पहले चरण के नतीजों के आधार पर टीमों को दो ग्रुपों ए और बी में बांटा गया है।

पहले चरण में शीर्ष छह में जगह बनाने वाली टीमों को ग्रुप ए में जगह मिली है और ये आईलीग खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी। निचले पांच स्थान पर रहने वाली टीमों को ग्रुप बी में जगह मिली है और ये निचली लीग में खिसकने से बचने की कोशिश करेंगी।

दोनों ग्रुपों की टीमें एक दूसरे के खिलाफ राउंड रोबिन आधार पर एक बार भिड़ेंगी। दोनों चरणों के अंकों के आधार पर फैसला किया जाएगा।

ग्रुप बी में पहला मैच छह मार्च को चेन्नई सिटी एफसी और सुदेवा दिल्ली एफसी के बीच होगा।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के लीग सीईओ सुनंदो धर ने कहा, ‘‘यह पूरी तरह से नया प्रारूप है, आईलीग की किसी टीम को पहले इसका अनुभव नहीं है। ’’

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)