असम के कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में कोविड के मरीजों के लिए आईवीआरएस सुविधा की शुरुआत की गई | IVRS facility for covid patients launched in Kamrup Metropolitan District of Assam

असम के कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में कोविड के मरीजों के लिए आईवीआरएस सुविधा की शुरुआत की गई

असम के कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में कोविड के मरीजों के लिए आईवीआरएस सुविधा की शुरुआत की गई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 11, 2021/12:46 pm IST

गुवाहाटी, 11 जून (भाषा) असम सरकार ने घर पर पृथक-वास में रह रहे कोविड-19 मरीजों की नियमित देखभाल सुनिश्चित करने के लिए ‘इंटरेक्टिव वॉयस रेस्पॉन्स सिस्टम’ (आईवीआरएस) की शुरुआत की। कामरूप मेट्रोपोलिटन जिले में पृथक-वास में रह रहे मरीजों के वास्ते हाल ही में आईवीआरएस आधारित दूरस्थ निगरानी प्रणाली ‘निष्ठा 21 कोविड संचार’ की शुरुआत की गई।

अमेरिका की ‘यूएसएड’ संस्था द्वारा स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से ‘निष्ठा’ परियोजना की शुरुआत की गई है और इसका क्रियान्वयन ‘झपीगो’ नामक गैर सरकारी संगठन करेगा। असम राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान की विशेष कार्य अधिकारी पोमी बरुआ ने शुक्रवार को कहा कि इस प्रणाली से वायरस से संक्रमित लोगों को उचित देखभाल मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इस पहल से राज्य को समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में सहायता मिलेगी। यूएसएड स्वास्थ्य कार्यालय की प्रमुख संगीता पटेल ने मजबूत, सतत और किफायती प्राथमिक स्वास्थ्य प्रणाली की आवश्यकता पर बल दिया।

भाषा यश उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers