विदेशी नागरिकों को ठगने वाले अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार | Illegal call centre that duped foreign nationals busted, 10 arrested

विदेशी नागरिकों को ठगने वाले अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

विदेशी नागरिकों को ठगने वाले अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 10 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 10, 2021/3:38 pm IST

मुबई, 10 जून (भाषा) मुंबई पुलिस ने उपनगरीय क्षेत्र जोगेश्वरी में एक अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया और कामेच्छा बढ़ाने वाली दवाइयां बेचने का वादा करके विदेशी नागरिकों को ठगने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विशिष्ट सूचना के आधार पर अपराध शाखा ने बुधवार तड़के जोगेश्वरी पश्चिम में बेहराम बाग लिंक रोड स्थित अल्टीट्यूड कॉल सेंटर पर छापा मारा और देखा कि वह अनधिकृत तरीके से और दूरसंचार विभाग की अनुमति के बिना चलाया जा रहा था।

उन्होंने कहा, ‘‘कॉल सेंटर के टीम लीडर, डाटा इंट्री ऑपरेटर और अन्य एजेंट विदेशी नागरिकों को कॉल कर कामेच्छा बढ़ाने वाली दवाइयां खरीदने के लिए लुभा रहे थे..।’’

अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक महिला भी शामिल है जो डाटा इंट्री ऑपरेटर के रूप में काम करती थी। उन्होंने कहा कि पांच और लोग फरार हैं और मामले की जांच की जा रही है।

भाषा अविनाश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)