गौशाला की आड़ में चलाई जा रही थी शराब की अवैध फैक्ट्री, पुलिस ने दबिश देकर बरामद किया करोड़ों रुपए की शराब | Illegal liquor factory under gaushala barricade vandalised, crores of rupees worth of liquor recovered in up

गौशाला की आड़ में चलाई जा रही थी शराब की अवैध फैक्ट्री, पुलिस ने दबिश देकर बरामद किया करोड़ों रुपए की शराब

गौशाला की आड़ में चलाई जा रही थी शराब की अवैध फैक्ट्री, पुलिस ने दबिश देकर बरामद किया करोड़ों रुपए की शराब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 4, 2021/8:15 pm IST

प्रतापगढ़ (उप्र), (भाषा) उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने हथिगंवा क्षेत्र में शराब बनाने की कथित अवैध फैक्टरी का भांडाफोड़ किया है, जो गौशाला की आड़ में चलाई जा रही थी। वहां से करोड़ों रुपये की शराब और इसे बनाने में इस्तेमाल किये जाने वाले उपकरण बरामद करने के साथ ही सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे जगदलपुर, कल सुबह 8.30 बजे रायपुर से होंगे रवाना

प्रयागराज क्षेत्र के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) प्रेम प्रकाश ने बताया कि शुक्रवार शाम पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा पर्सीपुर झाझामऊ में की गई संयुक्त कार्रवाई में गौशाला की आड़ में चलाई जा रही शराब बनाने की अवैध फैक्टरी पर छापा मारा गया।

Read More News: दुर्ग: छत्तीसगढ़ के मशहूर गीतकार-साहित्यकार मुकुंद कौशल का निधन

उन्होंने बताया कि इस दौरान गौशाला में भूसे और पुआल में छुपा कर रखी गई सैकड़ों पेटी शराब बरामद की गई। यह शराब अवैध रूप से बनाई गई थी।

प्रकाश ने बताया कि गौशाला में खुदाई के दौरान भी भारी मात्रा में शराब तथा इसे बनाने में इस्तेमाल किये जाने वाले उपकरण बरामद किए गए। बरामद शराब की कीमत कई करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Read More News: अमेरिका तक पहुंची बीजापुर मुठभेड़ की गूंज, US काउंसिल जनरल ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

प्रकाश ने बताया कि गौशाला तथा अन्य संभावित ठिकानों पर व्यापक पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी से खुदाई का काम जारी है। उन्होंने बताया कि गौशाला की आड़ में संचालित की जा रही यह फैक्टरी शराब माफिया गुड्डू सिंह की है, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Read More News: Chhattisgarh Bijapur Naxal Attack में घायल हुए जवानों से IBC24 की Exclusive बातचीत, बताया ग्रामीणों ने कैसे की नक्सलियों की मदद

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और 20 लोगों की पहचान कर ली गई है। तोमर ने बताया कि अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 45 लोगों को चिन्हित किया जा चुका है और उनकी तलाश जारी है।

Read More News:  मंत्री उषा ठाकुर की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, स्पीड ब्रेकर पर स्लो करने के दौरन हुआ

उन्होंने कहा कि सभी आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। तोमर ने बताया कि जिले में अवैध रूप से बनाई गई शराब की बरामदगी के अभियान के तहत शनिवार-रविवार की दरमियानी रात कुंडा कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने शराब बनाने की अवैध फैक्टरी और एक दुकान पर छापा मारकर लगभग 50 लाख रुपये की शराब बरामद की है।

Read More News: छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी प्रशासन ने बरती सख्ती, इतने समय तक ही खुली रहेंगी दुकानें 

 
Flowers