उत्तर प्रदेश के सात जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण आरंभ | Immunization of people above 18 years begins in seven districts of Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के सात जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण आरंभ

उत्तर प्रदेश के सात जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण आरंभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 1, 2021/5:38 am IST

लखनऊ (उप्र), एक मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के उन सात जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों का शनिवार को टीकाकरण शुरू हो गया, जहां नौ हजार से अधिक उपचाराधीन मामले हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित अवंती बाई अस्पताल में पहुंच कर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान शुरू किया।

एक सरकारी प्रवक्ता में बताया गया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अवंती बाई अस्पताल में 18 वर्ष के ऊपर के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को नि:शुल्क टीका उपलब्ध कराने के अभियान की शुक्रवार रात समीक्षा की और हैदराबाद से टीके की खेप मंगाई गई।

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जिन सात जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की शनिवार को शुरुआत हुई, उनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली शामिल हैं।

अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया था कि एक मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत सात जिलों में होगी और इसके बाद अन्य जिलों में इसे लागू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले 18 साल से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण उन सात जिलों में आरंभ होगा, जहां नौ हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं।

भाषा आनन्द सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)