इमरान खान ने अपने वकील को सरकारी पाकिस्तानी टेलीविजन का प्रमुख नियुक्त किया | Imran Khan appoints his lawyer as head of official Pakistani television

इमरान खान ने अपने वकील को सरकारी पाकिस्तानी टेलीविजन का प्रमुख नियुक्त किया

इमरान खान ने अपने वकील को सरकारी पाकिस्तानी टेलीविजन का प्रमुख नियुक्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 24, 2020/4:13 pm IST

इस्लामाबाद, 24 नवंबर (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पनामा पेपर्स लीक मामले में उनकी कानूनी टीम की अगुवाई कर चुके एक वकील को सरकारी पाकिस्तानी टेलीविजन (पीटीवी) का प्रमुख नियुक्त किया है। स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी।

डॉन अखबार के अनुसार वकील नईम बुखारी की संभवत: जल्दबाजी में नियुक्ति की गयी है, पिछले सप्ताह संघीय मंत्रिमंडल ने अपनी एक बैठक में उनकी नियुक्ति के लिए एक ब्योरे पर विचार किया था लेकिन पीटीवी अध्यक्ष के रूप में उन्हें लिये जाने पर मुहर नहीं लगायी थी।

अखबार के अनुसार सूचना मंत्रालय ने पीटीवी के तीन स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति के लिए ब्योरा पेश किया था और बुखारी, चार्टर्ड एकाउंटेंट सैयद वसीम रजा और मशहूर लेखक असगर नदीम सईद के नामों की को प्रमुख उम्मीदवारों के रूप सिफारिश की थी। बुखारी और नदीम 65 साल से अधिक के उम्र के हैं इसलिए मंत्रालय ने मंत्रिमंडल से उनके उम्र में छूट का अनुरोध किया।

अखबार के अनुसार लेकिन पीटीवी के निदेशकों एवं अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए मंत्रिमंडल द्वारा ब्योरा दोबारा सौंपे जाने के लिए कहे जाने के बाद भी सूचना मंत्रालय ने सोमवार को अपने आप ही बुखारी की अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी।

मंत्रालय ने अपनी अधिसूचना में कहा कि संघीय सरकार ने बुखारी की पीटीवी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति पर मुहर लगायी है। उनका तीन साल का कार्यकाल होगा।

भाषा राजकुमार पवनेश

पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)