पलामू में ग्रामीणों ने सात अपहर्ताओं को रस्सी से बांधा, अपहृत मुक्त | In Palamu, villagers tie seven kidnappers with rope, kidnap them free

पलामू में ग्रामीणों ने सात अपहर्ताओं को रस्सी से बांधा, अपहृत मुक्त

पलामू में ग्रामीणों ने सात अपहर्ताओं को रस्सी से बांधा, अपहृत मुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 18, 2021/7:12 pm IST

मेदिनीनगर, 18 जुलाई (भाषा) झारखंड के पलामू जिले में रविवार को पुलिस ने बिहार के औरंगाबाद जिले से एक व्यक्ति का कथित तौर पर अपहरण करके यहां छत्तरपुर के जंगल पहुंचे सात कथित अपहरणकर्ताओं को ग्रामीणों के सहयोग से धर दबोचा और उनके कब्जे से अपहृत व्यक्ति को रिहा करा लिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पलामू के छत्तरपुर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार ने ‘भाषा’ को बताया कि ये गिरफ्तारियां छत्तरपुर थानान्तर्गत देवगन के समीप हुई, जहां ग्रामीणों ने संदिग्ध लोगों को देख कर उन्हें अपने कब्जे में लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस छानबीन में ज्ञात हुआ कि पलामू के सीमावर्ती बिहार के औरंगाबाद जिले के अम्बा थानान्तर्गत शिवपुर स्थित एक गैराज पर ट्रैक्टर की मरम्मत करा रहे 45 वर्षीय शैलेन्द्र चन्द्रवंशी का फिरौती के लिए बदमाशों ने अपहरण कर लिया और वह उसे छोङने के लिए उसके परिवार से सात लाख रुपये की फिरौती मांग रहे थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस अपहरण में पांच बिहार के और दो पलामू जिले के पीपरा थाना क्षेत्र के अपराधियों का हाथ था जिन्हें गिरफ्तार करके पुलिस उनसे गहन पूछताछ कर रही है ।

उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से अपहृत शैलेन्द्र चन्द्रवंशी को मुक्त करा लिया गया है। उन्होंने बताया कि वह बिहार के सेमरी (औरंगाबाद) गांव के रहने वाले हैं ।

पुलिस ने गिरफ्तार अपहर्ताओं की पहचान विकास कुमार (25), प्रदीप कुमार मेहता (24), राजू कुमार (22), राज कुमार (22), रंजन कुमार यादव (24) दिलीप मिश्रा (26) और जितेन्द्र कुमार (27) के रूप में की है ।

भाषा सं इन्दु

रंजन अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)