पश्चिम बंगाल में नड्डा ने घरों से एक मुट्ठी चावल एकत्रित किया | In West Bengal, Nadda collects a handful of rice from houses

पश्चिम बंगाल में नड्डा ने घरों से एक मुट्ठी चावल एकत्रित किया

पश्चिम बंगाल में नड्डा ने घरों से एक मुट्ठी चावल एकत्रित किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 9, 2021/11:03 am IST

कोलकाता, नौ जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले किसानों तक पहुंच बनाने के प्रयास के तहत भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को पूर्वी बर्धमान जिले में पांच किसानों के घरों से मुट्ठी भर चावल एकत्रित किया।

भाजपा के ‘कृषक सुरक्षा अभियान’ के तहत ‘चावल संग्रह’ अभियान कटवा के जगदानंदपुर गांव में संचालित किया गया।

नड्डा के साथ भाजपा के प्रदेश प्रमुख दिलीप घोष सहित पश्चिम बंगाल भाजपा के अन्य नेता थे। नड्डा ने किसानों से उनकी स्थिति के बारे में बात की और उनके घरों की दीवारों पर अभियान के पोस्टर चिपकाए। इस बीच महिलाओं ने शंख बजाए।

स्थानीय निवासी अपर्णा मंडल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें खुशी है कि वह हमारे घर आये और हमारे द्वारा दी गई मिठाइयां खायीं। उन्होंने प्रत्येक घर से एक मुट्ठी चावल लिया और अपने झोले में डाला।’’

नड्डा ने उसके बाद एक अन्य किसान मथुरा मंडल के कच्चे घर में दोपहर का भोजन किया।

भाजपा अध्यक्ष ने बंगाली शाकाहारी भोजन किया, जिसमें मंडल की पत्नी द्वारा तैयार किया गया ‘शुक्तो’, ‘शाक भाजा’, तला बैंगन, आलू फ्राई, चटनी और ‘पायेश’ शामिल था।

उन्होंने कहा, ‘‘हम खुश हैं कि इतने बड़े व्यक्ति ने हमारे घर पर दोपहर का भोजन किया।’’

इससे पहले दिन में नड्डा ने कटवा के सदियों पुराने राधा गोविंद मंदिर में पूजा-अर्चना करके राज्य की अपनी दिन भर की यात्रा की शुरूआत की।

मंदिर के मुख्य द्वार के पास महिला ढाकियों द्वारा उनका स्वागत किया गया।

नड्डा और घोष कुछ समय मंदिर में रहे। इस बीच, पुलिस ने परिसर की घेराबंदी कर रखी थी। भाजपा समर्थक पार्टी प्रमुख की एक झलक पाने के लिए वहां इकट्ठा हुए थे।

पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

भाषा

अमित दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)