श्रीनगर में सबसे बड़ा अस्पताल चलाने वाले समूह पर छापेमारी के बाद आयकर चोरी का पता चला | Income tax evasion detected after raids on group running largest hospital in Srinagar

श्रीनगर में सबसे बड़ा अस्पताल चलाने वाले समूह पर छापेमारी के बाद आयकर चोरी का पता चला

श्रीनगर में सबसे बड़ा अस्पताल चलाने वाले समूह पर छापेमारी के बाद आयकर चोरी का पता चला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : February 21, 2021/12:40 pm IST

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (भाषा) आयकर विभाग ने श्रीनगर में सबसे बड़े निजी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल चलाने वाले एक कारोबारी समूह पर छापेमारी कर कथित कर चोरी के कई मामलों का पता लगाया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने रविवार को यह कहा।

सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को चार आवासीय परिसरों समेत सात स्थानों की तलाशी ली गयी। हालांकि बयान में उस निकाय का नाम नहीं बताया गया, जिसके परिसरों पर छापेमारी की गयी।

विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी उस समूह पर की गयी, जो श्रीनगर के जैनकोट में स्थित अस्पताल का परिचालन करता है।

बयान में कहा गया कि छापेमारी में 82.75 लाख रुपये नकद और 35.7 लाख रुपये के आभूषण आदि जब्त किये गयें हिरासत में लिये गये व्यक्ति नकद और आभूषण के स्रोत के बारे में नहीं बता सके। इसके अलावा विभाग ने एक बैंक लॉकर को भी सील कर दिया।

बयान में कहा गया कि संबंधित समूह के मुख्य व्यवसाय में 100-बेड का मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल, रियल एस्टेट और घरेलू उपभोग वाली सामग्रियों का व्यापार शामिल है।

भाषा सुमन पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)