चीन में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर, बिना लक्षण के सैकड़ों लोगों में मिला संक्रमण, प्रतिबंध कड़े किए गए | Increased cases of Kovid-19 in Hebei Province near Beijing, restrictions tightened

चीन में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर, बिना लक्षण के सैकड़ों लोगों में मिला संक्रमण, प्रतिबंध कड़े किए गए

चीन में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर, बिना लक्षण के सैकड़ों लोगों में मिला संक्रमण, प्रतिबंध कड़े किए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 11, 2021/3:44 am IST

बीजिंग, 11 जनवरी (एपी)।  चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि बीजिंग की सीमा से लगे हेबेई प्रांत में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आए हैं। चीन में हेबेई के शिजियाझुआंग और शिंगताई शहरों में हाल में कोविड-19 के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है, जिसके मद्देनजर अगले महीने चीनी नव वर्ष से पहले अधिकारियों ने कुछ कड़े प्रतिबंध लागू किए हैं।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली के द्वारका में घरेलू सहायिका का शव फंदे से लटका मिला

अधिकारियों ने लोगों से यात्रा ना करने की अपील की है, स्कूलों को एक सप्ताह पहले बंद करने को कहा है और व्यापक स्तर पर जांच की जा रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने सोमवार को बताया कि हेबेई में 82 और लोग संक्रमित पाए गए और इनमें वायरस के लक्षण भी थे। देशभर में 36 लोग बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए गए हैं।

शिजियाझुआंग और शिंगताई दोनों स्थानों पर सार्वजनिक वाहनों की सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं और स्थनीय लोगों को एक सप्ताह तक उनके समुदायों या गांवों में रहने को कहा गया है। प्रांत के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन भी लगाया गया है और अंतरप्रांतीय यात्रा भी बंद है। काम के लिए बीजिंग आने के वालों को अपनी नौकरी से जुड़े दस्तावेज और चिकित्सकीस रिपोर्ट दिखानी होगी।

ये भी पढ़ें- रजनीकांत के समर्थक उतरे सड़कों पर, राजनीति में आने की मांग को लेकर ल…

हेबेई में पिछले आठ दिन में वायरस के कुल 265 मामले सामने आए हैं और इनमें से कम से कम 181 लोगों में कोई लक्षण नहीं थे। चीन अपने आधिकारिक आंकड़ों में उन मामलों को शामिल नहीं करता, जो बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए जाते हैं।