इंडिया पेस्टीसाइड्स, केआईएमएस को आईपीओ जारी करने के लिए सेबी से मंजूरी मिली | India Pesticides, KMS gets SEBI nod to issue IPO

इंडिया पेस्टीसाइड्स, केआईएमएस को आईपीओ जारी करने के लिए सेबी से मंजूरी मिली

इंडिया पेस्टीसाइड्स, केआईएमएस को आईपीओ जारी करने के लिए सेबी से मंजूरी मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 3, 2021/4:41 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) पूंजी बाजार नियामक सेबी ने ऐग्रोकेमिकल टेक्नीकल्स कंपनी इंडिया पेस्टीसाइड्स और कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (केआईएमएस) को उनके प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) जारी करने की हरी झंडी दे दी।

दोंनों कंपनियों ने फरवरी में सेबी के पास अपने प्रारंभिक दस्तावेज जमा किए थे।

सेबी ने सोमवार को बताया कि केआईएमएस और इंडिया पेस्टीसाइड्स को क्रमश: 28 और 30 अप्रैल को नियामक इकाई से टिप्पणियां प्राप्त हुईं।

कंपनियों को पूंजी बाजार से धन जुटाने के लिये आईपीओ, और अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) एवं अधिकार निर्गम लाने के लिये सेबी की मंजूरी लेनी होती है।

इंडिया पेस्टीसाइड्स के 800 करोड़ रुपए के आईपीओ में 100 करोड़ के नये शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं केआईएमएस के आईपीओ में 200 करोड़ रुपए तक के नये शेयर जारी किए जाएंगे।

इंडिया पेस्टीसाइड्स उत्तर प्रदेश की कंपनी है। यह शोध एवं विकास पर केन्द्रित कृषि रसायन प्रौद्योगिकी कंपनी है। वहीं केआईएमएस आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सबसे बड़ी अस्पताल श्रृंखला चलाने वाली कंपनी है। यह केआईएमएस हास्पिटल्स ब्रांड के तहत नौ मल्टी- सपेशियलिटी अस्पतालों का संचालन करती है।

भाषा

प्रणव महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers