भारतीय मूल की अमेरिकी सबरीना सिंह व्हाइट हाउस में उप प्रेस सचिव नियुक्त | Indian-Origin American Sabrina Singh appointed deputy press secretary at White House

भारतीय मूल की अमेरिकी सबरीना सिंह व्हाइट हाउस में उप प्रेस सचिव नियुक्त

भारतीय मूल की अमेरिकी सबरीना सिंह व्हाइट हाउस में उप प्रेस सचिव नियुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 9, 2021/10:09 am IST

वाशिंगटन, नौ जनवरी (भाषा) भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक सबरीना सिंह अमेरिका की निर्वाचित उपराष्ट्रपति के लिए व्हाइट हाउस में उप्र प्रेस सचिव के रूप में अपनी सेवा देंगी। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और निर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के सत्ता हस्तांतरण दल ने यह घोषणा की।

सिंह, बाइडन-हैरिस चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कमला हैरिस की प्रेस सचिव थीं। इससे पूर्व वह माइक ब्लूमबर्ग और कौरी बुकर के राष्ट्रपति पद संबंधी अभियान के लिए क्रमश: वरिष्ठ प्रवक्ता और नेशनल प्रेस सचिव रह चुकी हैं। इसके अलावा वह कई अन्य महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

सत्ता हस्तांतरण दल ने व्हाइट हाउस में उपराष्ट्रपति कार्यालय के लिए कई अहम नियुक्तियों की घोषणा के तहत उन्हें नामित किया।

बाइडन और हैरिस 20 जनवरी को क्रमश: राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति पदों की शपथ लेंगे।

सिंह इंडिया लीग ऑफ अमेरिका के सरदार जे. जे. सिंह की पोती हैं।

सन् 1940 के दशक में सरदार ने अपने साथी भारतीयों के साथ मिलकर अमेरिका की नस्लीय भेदभावकारी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया था। इसके बाद तत्कालीन राष्ट्रपति हैरी ट्रूमैन ने दो जुलाई, 1946 को लूस सेलर कानून बनाया था। इससे प्रति वर्ष अमेरिका में 100 भारतीयों को प्रवास की अनुमति मिली।

भाषा राजकुमार नीरज

नीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers