भारतीय मूल के करोड़पति श्री थानेदार मिशिगन राज्य विधायिका के लिए निर्वाचित, 93% मतों से दर्ज की जीत | Indian-origin millionaire Mr Sho elected to Michigan state legislature

भारतीय मूल के करोड़पति श्री थानेदार मिशिगन राज्य विधायिका के लिए निर्वाचित, 93% मतों से दर्ज की जीत

भारतीय मूल के करोड़पति श्री थानेदार मिशिगन राज्य विधायिका के लिए निर्वाचित, 93% मतों से दर्ज की जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 5, 2020/6:28 am IST

ह्यूस्टन, पांच नवंबर (भाषा) भारतीय मूल के करोड़पति कारोबारी श्री थानेदार मिशिगन के हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के लिए 93 प्रतिशत मतों के साथ निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने दो साल पहले गवर्नर का भी चुनाव लड़ा था।

थानेदार (65) वैज्ञानिक भी हैं और चुनाव अभियान के लिए रिकॉर्ड 4,38,620 डॉलर की राशि जुटाई थी, इसमें अधिकतर उनका अपना योगदान था। उन्होंने छह विरोधियों को मात देकर डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी हासिल की थी।

पढ़ें- खानूगांव में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई, यूथ कांग्रेस और कॉलेज के लोग काली पट्टी बांधकर कर रहे वि…

उन्होंने मिशिगन के तीसरे निर्वाचन जिले से 93 प्रतिशत मतों से जीत दर्ज की है।

मूल रूप से कर्नाटक के बेलगावी के रहने वाले थानेदार ने 18 साल की उम्र में रसायन शास्त्र में स्नातक की उपाधि और परास्नातक की उपाधि बंबई विश्वविद्यालय से प्राप्त की।

पढ़ें-सीएम शिवराज आज भी करेंगे मैराथन बैठकें, मुख्यमंत्री का शेड्यूल जारी

वह वर्ष 1979 में अर्कोन विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए अमेरिका चले आए, बाद में उन्होंने मिशिगन विश्वविद्यालय में भी पढ़ाई की।

थानेदार ने हाल में दिए साक्षात्कार में कहा कि कोरोना वायरस की महामारी से पहले आखिरी बार प्रचार किया था और महामारी के दौरान उन्होंने मास्क और सेनिटाइजर बांटने में समय बिताया।

पढ़ें- ट्रेन में गूंजी किलकारी, बोगी में गर्भवती का सफल प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित