भारतीय महिला तीरंदाजी टीम पेरिस पहुंची, तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेगी | Indian women's archery team arrives in Paris, Tokyo to try to qualify for Olympics

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम पेरिस पहुंची, तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेगी

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम पेरिस पहुंची, तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का प्रयास करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 7, 2021/11:26 am IST

पेरिस, सात जून (भाषा) दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी दीपिका कुमारी की अगुआई में भारतीय महिला तीरंदाजी टीम 20 जून से अपनी अंतिम ओलंपिक क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को यहां पहुंची।

दीपिका, अंकिता भकत और कोमोलिका बारी की भारतीय तिकड़ी को अगर तोक्यो ओलंपिक के लिए बचा अंतिम उपलब्ध स्थान हासिल करना है तो शीर्ष तीन में जगह बनानी होगी। तोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे।

भारतीय तीरंदाजी संघ की सहायक सचिव गुंजन अब्रोल ने पीटीआई से कहा, ‘‘भारतीय तीरंदाज 10 दिन के अनिवार्य पृथकवास से गुजर रहे हैं। ओलंपिक क्वालीफायर के कारण वे पुरुष टीम से पहले चले गए।’’

भारतीय पुरुष टीम ने 2019 विश्व चैंपियनशिप के जरिए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। भारत ने महिला वर्ग में अब तक एक व्यक्तिगत कोटा हासिल किया है जो दीपिका ने बैंकॉक में दो साल पहले महाद्वीपीय क्वालीफायर के दौरान जीता था।

गुंजन ने कहा, ‘‘पुरुष रिकर्व और कंपाउंड टीमें मंगलवार को रवाना होंगी।’’

क्वालीफाइंग प्रतियोगिता के एक हफ्ते बाद दोनों टीमें विश्व कप के तीसरे चरण में हिस्सा लेंगी।

भारत की कंपाउंड टीम अपने मुख्य कोच की गलत कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट के कारण गुआटेमाला सिटी में विश्व कप चरण एक में हिस्सा नहीं ले पाई थी।

अप्रैल में हुई इस प्रतियोगिता में भारतीय रिकर्व तीरंदाजों ने विश्व कप में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण पदक जीते थे।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)