इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, भारतीय महिला टीम बेहद मजबूत | Indian women's team extremely strong, says England captain Heather Knight

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, भारतीय महिला टीम बेहद मजबूत

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा, भारतीय महिला टीम बेहद मजबूत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 10, 2021/6:14 am IST

लंदन, 10 जून (भाषा) इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि भारतीय टीम बेहद मजबूत है और आगामी श्रृंखला में उसे हराना आसान नहीं होगा।

नाइट ने इसके साथ ही बहु प्रारूप अंक प्रणाली का भी समर्थन किया जिसके तहत भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक टेस्ट मैच खेलेगी। टीमों को टेस्ट में जीतने पर चार अंक, ड्रा पर दो अंक और मैच का परिणाम न निकलने पर एक अंक दिया जाएगा। सीमि​त ओवरों के मैचों में जीतने पर दो अंक मिलेंगे।

क्रिकबज.कॉम के अनुसार नाइट ने कहा, ”हम ऐसी श्रृंखला खेलना चाहते थे क्योंकि लंबे समय से हमारे प्रशंसकों ने मैच नहीं देखे। भारत बेहद मजबूत टीम है और स्वाभाविक है कि इसमें कड़ा मुकाबला होगा। उन्हें हराना आसान नहीं हैं और इसलिए उम्मीद है कि इन मैचों को देखना रोमांचक होगा।”

भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 16 से 19 जून के बीच खेला जाएगा। इससे नाइट की टीम महत्वपूर्ण सत्र की शुरुआत करेगी जिसमें उसे एशेज श्रृंखला के अलावा न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में अपने खिताब का बचाव करने के लिये उतरना है।

नाइट ने कहा, ”भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ शुरुआत करना, एक ऐसी टीम जो पिछले कुछ वर्षों में काफी सफल रही है और उसका सामना करना हमारे लिये वास्तव में बड़ी परीक्षा होगी। ”

महिलाएं बमुश्किल ही टेस्ट क्रिकेट खेलती हैं और दोनों टीमों के लिये यह काफी हद तक नया प्रारूप जैसा है विशेषकर भारत के लिये जिसने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2014 में खेला था।

नाइट ने कहा, ”यह बहु प्रारूप अंक प्रणाली का पहला मैच होगा। हम इसे जीतने के लिये हर संभव प्रयास करेंगे। जब आप बहुत कम टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तो कभी कभी यह मुश्किल हो जाता है क्योंकि आपको पता नहीं होता कि इन परिस्थितियों में क्या करना है। ”

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)