रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए इंडोनेशिया के मंत्री, राष्ट्रपति जोको विदोदो ने किया फैसले का सम्मान | Indonesian minister arrested on bribery charges

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए इंडोनेशिया के मंत्री, राष्ट्रपति जोको विदोदो ने किया फैसले का सम्मान

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए इंडोनेशिया के मंत्री, राष्ट्रपति जोको विदोदो ने किया फैसले का सम्मान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 25, 2020/3:18 pm IST

जकार्ता: इंडोनेशिया के भ्रष्टाचार विरोधी आयोग ने कहा कि उसने झींगा मछली के लार्वा के निर्यात से संबंधित एक जांच के बीच देश के मत्स्य पालन मंत्री को बुधवार को गिरफ्तार किया है। ‘भ्रष्टाचार निर्मूलन आयोग’ के उपाध्यक्ष नुरूल गुफरॉन ने कोम्पास टीवी को बताया कि नौवहन मामलों और मत्स्य पालन मंत्री इधी प्राबोवो को अमेरिका के एक कामकाजी दौरे से जकार्ता के सोइकार्नो-हट्टा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद गिरफ्तार किया गया। टीवी पर प्रसारित संदेश में गुफरान ने कहा, “यह गिरफ्तारी झींगा मछली के बीज निर्यात से संबंधित है।”

Read More: ‘गोधन न्याय योजना’: गोबर बेचकर कमाए 84 हजार रुपए, दीवाली में खरीदी बाइक

उन्होंने कहा कि जांचकर्ता अभी प्राबोवो से पूछताछ कर रहे हैं। प्राबोवो ने इस साल अपने पूर्ववर्ती द्वारा झींगा मछली के लार्वा के निर्यात पर लगाए गए प्रतिबंध को वापस ले लिया था। इस फैसले को लेकर उनके पूर्ववर्ती और कार्यकर्ताओं ने उनकी आलोचना की थी।

Read More: क्वींस क्लब मामले में मंत्री अकबर बोले- विधायकों की मंशा के अनुरूप हो रही रास्ता खोलने के लिए बात

राष्ट्रपति जोको विदोदो ने कहा कि वह प्रोबोवो को गिरफ्तार करने के लिये भ्रष्टाचार निरोधक आयोग के फैसले को सम्मान करते हैं। इंडोनेशिया में इस आयोग को केपीके के तौर पर जाना जाता है। विदोदो ने संवाददाताओं से कहा, “मुझे विश्वास है कि केपीके पारदर्शी, खुले और पेशेवर तरीके से काम करेगा।” विदोदो के मंत्रिमंडल के दो सदस्य पहले ही भ्रष्टाचार के मामलों में सजा पा चुके हैं और प्रोबोवो अगर दोषी पाए जाते हैं तो विदोदो की विश्वसनीयता पर और सवालिया निशान लगेंगे।

Read More: फसलों की पराली से बनाई जाएगी खाद, दिल्ली की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बायो डी कंपोजर प्रोसेस की तैयारी