SP का रिश्वत लेते क्रशर व्यापारी ने किया वीडियो वायरल, कुछ घंटे बाद गोली लगने से हो गई मौत | Injured Crusher businessman charged with police superintendent died today

SP का रिश्वत लेते क्रशर व्यापारी ने किया वीडियो वायरल, कुछ घंटे बाद गोली लगने से हो गई मौत

SP का रिश्वत लेते क्रशर व्यापारी ने किया वीडियो वायरल, कुछ घंटे बाद गोली लगने से हो गई मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 13, 2020/5:46 pm IST

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार द्वारा कथित तौर पर रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल करने के कुछ घंटे बाद गोली लगने से घायल क्रशर व्यवसायी की कानपुर की रीजेंसी अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार शाम मौत हो गयी।

Read More: सियासी सरगर्मी के बीच मार्केट में आई ‘कंगना रनौत वाली साड़ी’, कीमत 1 हजार रुपए?, जानिए…

खुलेआम रिश्वत मांगने और अन्य भ्रष्टाचार के आरोप में हाल में निलंबित किए गए महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के खिलाफ छह लाख रुपये की रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल करने के कुछ घंटे बाद मंगलवार को करीब ढाई बजे क्रशर व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी (44) संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से घायल अपनी कार में मिले थे।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने दी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं, कहा- हिन्दी हमारी विविधता में एकता को पुष्ट करती है

इन्द्रकांत के बड़े भाई रविकांत त्रिपाठी ने बताया कि गले में गोली लगने से घायल उसके छोटे भाई की रविवार शाम करीब सात बजे कानपुर की रीजेंसी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सुरक्षित कर लिया है।

Read More: अगर राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनते हैं तो हम NEET परीक्षा रद्द कर देंगे, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

गौरतलब है कि क्रशर व्यवसायी इन्द्रकांत को गोली लगने के मामले में रविकांत त्रिपाठी की तहरीर पर शुक्रवार की शाम कबरई थाने में निलंबित पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, कबरई थाने के निलंबित थानाध्यक्ष देवेन्द्र शुक्ला और पत्थर खनन के विस्फोटक सामाग्री व्यवसायी ब्रम्हदत्त एवं सुरेश सोनी के खिलाफ जबरन धन वसूली (386), हत्या का प्रयास (307), साजिश रचना (120बी) एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा-7/8 का मुकदमा दर्ज हुआ था और शनिवार को अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश भी घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

Read More: तेरह राज्यों ने GST संग्रह में कमी को पूरा करने के लिये केंद्र को कर्ज के विकल्प सौंपे

रविकांत ने आरोप लगाया था कि महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक पाटीदार ने उनके भाई से छह लाख रुपये रिश्वत मांगी थी और नहीं देने पर उसे झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने की धमकी दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गत नौ सितंबर को पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और उनकी संपत्ति की सतर्कता अधिष्ठान से जांच कराने के आदेश दिए थे।

Read More: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिये काम करें संघ कार्यकर्ता