ईरान के न्यायपालिका प्रमुख ने कोविड महामारी के बावजूद चुनाव प्रचार के लिए पहली रैली की | Iran's judiciary chief rallies first to campaign despite Covid epidemic

ईरान के न्यायपालिका प्रमुख ने कोविड महामारी के बावजूद चुनाव प्रचार के लिए पहली रैली की

ईरान के न्यायपालिका प्रमुख ने कोविड महामारी के बावजूद चुनाव प्रचार के लिए पहली रैली की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : June 10, 2021/12:41 pm IST

तेहरान, 10 जून (एपी) ईरान के राष्ट्रपति पद के सबसे प्रमुख उम्मीदवार ने बुधवार रात को देश के दक्षिण-पूर्व में एक रैली की, जिसमें उनके हजारों समर्थक शामिल हुए। यह कोरोना वायरस महामारी के बीच इस तरह की पहली सभा है। महामारी के कारण पारंपरिक चुनाव प्रचार काफी हद तक प्रभावित हुआ है।

ईरान के, कट्टरपंथी न्यायपालिका प्रमुख इब्राहिम रायसी ने तेल समृद्ध दक्षिण-पश्चिमी ख़जे़स्तान प्रांत का दौरा किया और अहवाज शहर के एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में लगभग 5,000 समर्थकों को संबोधित किया। बढ़ते संक्रमण और 45 डिग्री सेल्सियस के भीषण तापमान के बावजूद, रायसी की बात सुनने के लिए भीड़ स्टेडियम में उमड़ पड़ी।

सरकारी अधिकारियों ने हालांकि दावा किया कि शहर में आयोजित सामूहिक कार्यक्रम में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने संबंधी सभी उपायों का पूर्ण पालन किया गया, लेकिन मैदान में लोगों के बीच सामाजिक दूरी नहीं दिखी। कुछ समर्थकों ने ही मास्क पहना था ।

विश्लेषकों का कहना है कि रायसी सभी उम्मीदवारों में सबसे प्रबल दावेदार हैं। सभा के लिए उन्होंने फारसी पॉप संगीत के बीच आधी रात से ठीक पहले मंच संभाला। इस बीच, भीड़ जोर-जोर से कह रही थी, ‘रायसी, रायसी, हम आपका समर्थन करते हैं!’

एपी कृष्ण मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers