इ्स्राइल-भारत प्रौद्योगिकी नवोन्मेष क्षेत्र में मिलकर करेंगे काम | Israel-India to work together in technology innovation sector

इ्स्राइल-भारत प्रौद्योगिकी नवोन्मेष क्षेत्र में मिलकर करेंगे काम

इ्स्राइल-भारत प्रौद्योगिकी नवोन्मेष क्षेत्र में मिलकर करेंगे काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 22, 2020/5:10 pm IST

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) भारत के ‘इंटरनेशनल सेंटर फॉर एंटरप्रोन्योरशिप एंड टेक्नोलॉजी’ (आईक्रिएट) और इस्राइल के स्टार्टअप नेशन सेंट्रल के बीच मंगलवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इसके तहत दोनों देश नवोन्मेष और प्रौद्योगिकी सहयोग को लेकर एक द्विपक्षीय कार्यक्रम शुरू करेंगे।

इस्राइली दूतावास ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम का लक्ष्य भारत और इस्राइल के उद्यमियों और स्टार्टअप को नवोन्मेषी परियोजनाओं के लिए साथ लाना है।

इस सहमति ज्ञापन पत्र (एमओयू) पर यरूशलम से स्टार्टअप नेशन सेंट्रल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूजीन कांडेल और अहमदाबाद से आईक्रिएट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुपम जलोटे ने हस्ताक्षर किए।

वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये आयोजित इस कार्यक्रम के मौके पर भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार और इस्राइल में भारत के राजदूत संजीव कुमार सिंग्ला भी उपस्थित थे। इधर भारत में इस्राइल के राजदूत यााकोव फिन्केल्स्टीन, इस्राइल के मुंबई स्थित महावाणिज्यदूत इस अवसर पर उपस्थित थे।

भाषा

शरद महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)