रॉकेट हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर किया हमला | Israel strikes Hamas targets on Gaza Strip in response to rocket attack

रॉकेट हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर किया हमला

रॉकेट हमले के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर किया हमला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 22, 2020/10:27 am IST

यरूशलम। इजराइल की सेना ने कहा है कि गाजा पट्टी से इस देश पर एक रॉकेट दागे जाने के बाद इजराइली विमान ने रविवार को फलस्तीनी क्षेत्र में कई जगहों पर हमले किए। किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है। फलस्तीनी क्षेत्र से कई चरमपंथी समूह अपनी गतिविधियां चलाते हैं, लेकिन इजराइल इस क्षेत्र से दागे जाने वाले सभी रॉकेट के लिए गाजा के हमास शासकों को जिम्मेदार ठहराता है और बदले में उसके ठिकानों पर हमले करता है।

पढ़ें- आगर में गायों को लेकर बनेगा रिसर्च सेंटर, गौ-सरंक्ष…

इजराइली सेना ने एक बयान में कहा कि लड़ाकू विमानों और हमलावर हेलीकॉप्टरों ने रॉकेट की विस्फोटक सामग्री बनाने की दो जगहों, भूमिगत ठिकानों और हमास के एक नौसैनिक प्रशिक्षण परिसर पर निशाना साधा। उसने कहा कि फलस्तीनी लड़ाकों ने शनिवार रात को इजराइल पर एक रॉकेट दागा जिसके बाद इजराइल के दक्षिणी शहर अश्केलॉन में सायरन बजने लगे।

पढ़ें- सिडनी वन-डे से होगी ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत, भार…

इजराइली पुलिस ने कहा कि रॉकेट से अश्केलॉन इलाके में एक ढांचे को नुकसान पहुंचा। यह इलाका गाजा से करीब 10 किलोमीटर दूर है, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। इजराइली मीडिया ने कहा कि रॉकेट हमले में एक कारखाने को भी नुकसान हुआ है।

पढ़ें- क्राइम को कंट्रोल करने की बनी रणनीति, गृह मंत्र..

इजराइल और हमास के बीच शत्रुता है। हमास एक इस्लामी चरमपंथी समूह है, जो इजराइल की तबाही चाहता है। हमास ने 2007 में गाजा में कब्जा किया था और तभी से दोनों के बीच तीन जंग और कई संघर्ष हो चुके हैं।

 

 
Flowers