अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत से हिला इटली | Italy shaken to death after savage beating of black youth

अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत से हिला इटली

अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत से हिला इटली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 12, 2020/1:15 pm IST

रोम, 12 सितंबर (एपी) इटली में एक अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत के बाद उसकी शवयात्रा में शनिवार को सैकड़ों लोग शामिल हुए और सरकार की जमकर आलोचना की।

प्रधानमंमत्री ग्यूसेप कोंते और गृह मंत्री 21 वर्षीय विली मोंटीयरो दुआर्ते के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। वह छह सितंबर को रोम के बाहरी इलाके पर स्थित कोल्लेफेर्रो शहर में हुए एक झगड़े के दौरान मारा गया था।

इस मामले में दो भाइयों समेत चार इतालवी लोग गिरफ्तार हुए हैं। गिरफ्तार भाइयों का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। अभियोजकों ने हालांकि अभी तक यह संकेत नहीं दिये हैं कि इस घटनाक्रम के पीछे नस्लवाद जैसी कोई वजह थी।

इतालवी खबरों ने प्रत्यक्षदर्शियों का हवाला देते हुए कहा कि रोम में पैदा हुआ मोंटीरियो दुआर्ते अपने एक दोस्त को पिटता देख बीच-बचाव करने गया था लेकिन हमलावरों ने उसकी ही जानलेवा पिटाई कर दी।

उसकी शवयात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए जिनमें से अधिकतर ने सफेद कमीज पहन रखी थी और फेस मास्क लगा रखा था। उसके शव को एक स्थानीय स्टेडियम में ले जाया गया जहां लोगों ने उसे श्रद्धांजलि दी और जब उसका ताबूत ले जाया जाने लगा तो उसके सम्मान में लोगों ने तालियां बजाईं।

इटली के प्रधानमंत्री ने दुआर्ते की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने उसके परिजनों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। कोंते ने एक बयान में न्याय की मांग करते हुए सवाल किया कि क्या इटली में किसी दोस्त की मदद करने की कोशिश करने पर किसी की हत्या कर दी जाएगी?

एपी प्रशांत

माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)