किसानों को साधाने JP नड्डा पहुंचे बंगाल, ‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’ अभियान की करेंगे शुरुआत | JP Nadda reaches Bengal to launch 'Ek Handful Rice Collection' campaign

किसानों को साधाने JP नड्डा पहुंचे बंगाल, ‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’ अभियान की करेंगे शुरुआत

किसानों को साधाने JP नड्डा पहुंचे बंगाल, ‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’ अभियान की करेंगे शुरुआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 9, 2021/7:59 am IST

कटवा (पश्चिम बंगाल), (भाषा) केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर जारी प्रदर्शन के बीच भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा किसानों को साधने के मकसद से पार्टी के ‘‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’’ अभियान की शुरुआत करने शनिवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे।

Read More News: ’हनीट्रैप’ का जिन्न…CD वाला सबूत! हो सकता है सफेदपोश नेता, अफसर, मंत्रियों के करीबी, उद्योगपतियों के नामों का  

अपने इस एक दिवसीय दौरे के दौरान वह यहां के एक गांव के किसानों से संवाद करेंगे। एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करने का भी उनका कार्यक्रम है।कोलकाता से डायमंड हार्बर की उनकी यात्रा के दौरान गत 10 दिसंबर को उनके काफिले पर हुए हमले के बाद नड्डा की यह पहली बंगाल यात्रा है।

Read More News:  CG Ki Baat: पुरानी चिट्ठी…नई लड़ाई! कहां जाकर थमेगी पुरानी चिट्ठी पर शुरू हुई नई जंग? 

नड्डा लगभग 11.45 बजे अंडाल हवाईअड्डा पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर पर सवार होकर पूर्वी बर्धमान जिले के जगदानंदपुर गांव पहुंचे। यहां के प्रसिद्ध राधा गोबिंद मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद वह गांव में ‘‘कृषक सुरक्षा’’ ग्राम सभा को संबोधित करेंगे। राज्य विधानसभा के चुनाव से पहले पार्टी की ओर से ऐसे ही पूरे पश्चिम बंगाल में 40,000 ग्राम सभाओं के आयोजन का कार्यक्रम करने का लक्ष्य रखा गया है।

Read More News: जमीन का सीमांकन करने के दौरान आपस में भिड़े RI और पटवारी, जमकर हुई झूमाझटकी और मारपीट 

उनकी बंगाल यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना ना घट सके। विपक्षी दलों द्वारा केंद्र सरकार पर किसान विरोधी होने के लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देने के लिए जगदानंदपुर गांव में घर-घर जाकर ‘‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’’ अभियान की शुरुआत करेंगे। वे दिन भर बर्धमान जिले में किसानों के साथ ही बिताएंगे और उन्हें नये कृषि कानूनों के फायदे बताएंगे।

ज्ञात हो कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले चार सप्ताह से कड़ाके की ठंड के बीच पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार और किसान संगठनों के बीच शुक्रवार को आठवें दौर की वार्ता भी हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>Addressing Krishok Surokkha Gram Sabha at Jagadanandpur village ground, West Bengal. <a href=”https://twitter.com/hashtag/KrishokSurokhaAbhijan?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#KrishokSurokhaAbhijan</a> <a href=”https://t.co/wgJmsx7nv5″>https://t.co/wgJmsx7nv5</a></p>&mdash; Jagat Prakash Nadda (@JPNadda) <a href=”https://twitter.com/JPNadda/status/1347818170212524033?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 9, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script> 

Read More News:  स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 15 कोरोना मरीजों की मौत, 960 नए संक्रमितों की पुष्टि 

सरकार जहां कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को खारिज करती रही है वहीं किसान संगठनों ने स्पष्ट कर दिया है कि आखिरी सांस तक इन कानूनों को निरस्त करने की लड़ाई लड़ते रहेंगे। चावल संग्रह अभियान के तहत 2021 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी।

प्रदेश भाजपा के एक नेता ने बताया, ‘‘इस अभियान की शुरुआत होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ता राज्य के 48,000 गांवों में जाएंगे और घर-घर पहुंचकर एक मुटठी चावल संग्रह करेंगे।’’ नड्डा बर्दवान क्लॉक टॉवर से लॉर्ड कर्जन गेट तक एक रोड शो करेंगे।

Read More News:  रिश्वत लेते वायरल हुआ पटवारी का वीडियो, इस काम के लिए किसान से मांगे थे 20 हजार रुपए  

तय कार्यक्रम के मुताबिक नड्डा बर्धमान में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे और उसके बाद पार्टी की कोर कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक पर विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

ज्ञात हो इसी साल के मध्य में पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव होने हैं। पार्टी ने वहां की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है। लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद भाजपा का उत्साह और बढ़ा हुआ है। राज्य में चुनाव अभियान को धार देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हर महीने राज्य का दौरा करने वाले हैं।

Read More News: छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू को लेकर पशु चिकित्सा विभाग का अलर्ट, रेपिड रिस्पांस