दिसंबर के तीसरे सप्ताह से श्रद्धालुओं के लिए खुल सकता है पुरी स्थित जगन्नाथ धाम | Jagannath Temple of Puri to be opened for devotees from 3rd week of December: Temple Administration

दिसंबर के तीसरे सप्ताह से श्रद्धालुओं के लिए खुल सकता है पुरी स्थित जगन्नाथ धाम

दिसंबर के तीसरे सप्ताह से श्रद्धालुओं के लिए खुल सकता है पुरी स्थित जगन्नाथ धाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 24, 2020/4:09 pm IST

भुवनेश्वर: पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिए दिसंबर के तीसरे हफ्ते से खोला जा सकता है। 12वीं सदी में निर्मित यह मंदिर कोविड-19 के कारण मार्च से ही बंद है।

Read More: अफगानिस्तान के बमियान में शक्तिशाली बम विस्फोट, यातायात पुलिसकर्मी समेत 14 लोगों की मौत

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार द्वारा इस आशय की घोषणा किए जाने से महज एक घंटा पहले विपक्षी दलों कांग्रेस और भाजपा के विधायकों ने विधानसभा में मंदिर को खोलने का अनुरोध किया था। उनका कहना था कि मार्च से ही लोगों को भगवान बालभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ के दर्शन नहीं हुए हैं।

Read More: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है और कुछ पार्टियां विरोध प्रदर्शन में जुटी हैं: सीएम उद्धव ठाकरे

मुख्य प्रशासन ने कहा कि श्रद्धालुओं को मंदिर के भीतर आने की अनुमति देने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया तय की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया श्रद्धालुओं को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए भगवान के दर्शन का अवसर देगी।

Read More: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने थामा राकांपा का दामन, कहा- भाजपा अपने लोगों के काम की सराहना नहीं करती