जापान ने घोसन को भुगतान के मामले में निसान के पूर्व कार्यकारी के खिलाफ मुकदमा शुरू किया | Japan launches lawsuit against former Nissan executive over payment to Ghosn

जापान ने घोसन को भुगतान के मामले में निसान के पूर्व कार्यकारी के खिलाफ मुकदमा शुरू किया

जापान ने घोसन को भुगतान के मामले में निसान के पूर्व कार्यकारी के खिलाफ मुकदमा शुरू किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 15, 2020/8:21 am IST

तोक्यो, 15 सितंबर (एपी) निसान के पूर्व कार्यकारी ग्रेग केली के खिलाफ वित्तीय अनियमिततता का मुकदमा शुरू हो गया है।

केली ने कहा है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है और वह सिर्फ अपने बॉस कार्लोस घोसन को रोकने का प्रयास कर रहे थे।

तोक्यो के जिला अदालत केंद्र में केली के खिलाफ सुनवाई चल रही है। केली पर आरोप है कि उन्होंने जापान के अधिकारियों को घोसन के भविष्य के पैकेज के बारे में जानकारी नहीं दी। घोसन ने करीब दो दशक तक निसान मोटर कंपनी की अगुवाई की है।

जापान के अभियोजकों ने कहा कि पूर्व कार्यकारी कार्लोस घोसन को कंपनी द्वारा खुलासे की जरूरत से अधिक भुगतान करने को एक जटिल योजना बनाई। केली ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह सब कुछ घोसन को रोकने के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि घोसन निसान के ‘असाधारण कार्यकारी’ थे। केली ने कहा कि यह सब निसान के सर्वश्रेष्ठ हित में किया गया।

केली के खिलाफ मुकदमा उनके 64वें जन्मदिन के दिन शुरू हुआ है। केली ने कहा, ‘‘मैं इन आरोपों को खारिज करता हूं। मैं आपराधिक साजिश में शामिल नहीं हूं। घोसन को 2018 के आखिरी दिनों में गिरफ्तार किया गया था। बाद में वह जमानत पर छूटने के बाद लेबनान भाग गए थे। लेबनान के साथ जापान की प्रत्यर्पण संधि नहीं है। ऐसे में घोस्न के खिलाफ मुकदमा चलने की संभावना नहीं है।

एपी अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)