ग्वालियर के कैटरिंग व्यवसायी से गहने लूटने वाला किन्नर पकड़ा गया | Jewellery-robbing eunuch caught by gwalior catering businessman

ग्वालियर के कैटरिंग व्यवसायी से गहने लूटने वाला किन्नर पकड़ा गया

ग्वालियर के कैटरिंग व्यवसायी से गहने लूटने वाला किन्नर पकड़ा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : January 5, 2021/7:20 am IST

मथुरा (उप्र), पांच जनवरी (भाषा) मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कैटरिंग व्यवसायी के परिवार को धोखा देकर पांच लाख रुपये मूल्य के गहने लूटने के आरोपी को ग्वालियर पुलिस यहां से ले गई। उसे ट्रेन में शनिवार को यात्रा करते पकड़ा गया था।

पीड़ित व्यवसायी नीरज जैन की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल ने ट्रेन में आरोपी को पकड़ा था और मथुरा पहुंचने पर राजकीय रेलवे पुलिस को सौंप दिया था। ग्वालियर पुलिस उसे सोमवार को वहां से ले गई। 

जीआरपी थाना प्रभारी सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि मामला ग्वालियर का होने की वजह से पुलिस को सूचित कर दिया और फिर ग्वालियर पुलिस दल अपने यहां दर्ज मामले में वांछित होने की वजह से सोमवार को आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर ग्वालियर ले गई।

पीड़ित व्यवसायी ने बताया कि ग्वालियर निवासी किन्नर काजल ने अगस्त में अपनी मुंहबोली बहन की शादी पर उसके यहां बुकिंग की थी। पहचान बढ़ने पर उसने कुछ दिन बाद व्यवसायी के परिवार वालों से देवी मां का जागरण कराने के लिए कहा था।

व्यवसायी ने आरोप लगाया कि जागरण में पूजा कराने के पश्चात आरोपी ने किसी प्रकार सभी को अचेत कर दिया और पांच लाख रुपए मूल्य के गहने लूट लिए। बाद में उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई।

जैन ने बताया कि शनिवार को भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा करते समय उन्होंने आरोपी को पहचान लिया और जब उसे पुलिस के हवाले करने की कोशिश की तो वह हंगामा करने लगा। इस पर ट्रेन में मौजूद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के उप निरीक्षक राजीव कुमार मीणा ने दोनों को मथुरा जंक्शन पर उतारकर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सौंप दिया था।

भाषा सं स्नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)