जॉर्डन के शाही परिवार ने जारी किया बयान, परिवार के बीच सार्वजनिक झगड़ा शांत होने की कही बात | Jordan's royal family issues statement saying public feud between family calms down

जॉर्डन के शाही परिवार ने जारी किया बयान, परिवार के बीच सार्वजनिक झगड़ा शांत होने की कही बात

जॉर्डन के शाही परिवार ने जारी किया बयान, परिवार के बीच सार्वजनिक झगड़ा शांत होने की कही बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 6, 2021/6:24 am IST

बेरूत, छह अप्रैल (एपी) जॉर्डन के महल और शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य के एक विश्वासपात्र ने बयान जारी कर कहा है कि शाह अब्दुल्ला द्वितीय और उनके सौतेले भाई युवराज हमजा के बीच अभूतपूर्व सार्वजनिक झगड़े को मध्यस्थता के माध्यम से सफलतापूर्व सुलझा लिया गया है।

पेशेवर मध्यस्थ, हमजा के विश्वासपात्र और शाही परिवार के दोस्त मलिक आर दहलान की ओर से यह बयान ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को भेजा गया। दहलान कानून एवं नीति संबंधी कुरैश संस्थान के प्रधानाध्यापक हैं, जिसके साथ हमजा जुड़े हुए हैं।

इसमें कहा गया, “शाही हाशिम परिवार के डीन युवराज अल हसन बिन तलाल की मध्यस्थता आज सफल रही और मैं जल्द ही समाधान की उम्मीद कर रहा हूं।”

बयान में कहा गया, ‘‘यह अफसोसजनक घटना एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी की बेढंगी कार्रवाई और एक सरकारी अधिकारी की गलत बयानबाजी का परिणाम थी। यह मामला परिवार के बीच रहना चाहिए था।’’

इसमें कहा गया, “शाही हाशिम परिवार का मध्यस्थता का लंबा इतिहास एवं परंपरा रही है जो इसकी लोकप्रियता के कई कारणों में से एक है।”

बयान के मुताबिक, “इस क्षण को तनाव के क्षण के तौर पर देखा जाना चाहिए और शाह अपने विवेक से, इस अवसर का परिवार को साथ लाने, विधि व्यवस्था को बरकरार रखने और इस मामले का उचित गरिमा के साथ समाधान करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।”

एपी

नेहा सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)