केकेआर ने पंजाब किंग्स को 123 रन पर रोका | KKR stop Punjab Kings for 123

केकेआर ने पंजाब किंग्स को 123 रन पर रोका

केकेआर ने पंजाब किंग्स को 123 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : April 26, 2021/4:02 pm IST

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने अनुकूल पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश करके पंजाब किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सोमवार को यहां नौ विकेट पर 123 रन ही बनाने दिये।

पंजाब की टीम शुरुआती ओवरों में ही अच्छी स्थिति में दिखी और इसके बाद उसने लगातार विकेट गंवाये। टीम अगर तिहरे अंक तक पहुंच पायी तो उसका श्रेय क्रिस जोर्डन को जाता है जिन्होंने अंतिम क्षणों में 18 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाये।

प्रसिद्ध कृष्णा केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 30 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि सुनील नारायण (22 रन देकर दो) और पैट कमिन्स (तीन ओवर में 31 रन देकर दो) ने दो -दो विकेट लिये। युवा शिवम मावी (13 रन देकर एक) और वरुण चक्रवर्ती (24 रन देकर एक) ने भी कसी हुई गेंदबाजी की।

टास गंवाने के बाद केएल राहुल (19) जब मयंक अग्रवाल (34 गेंदों पर 31 रन) के साथ मिलकर पूरी कुशलता से पारी आगे बढ़ा रहे थे तब पंजाब किंग्स के कप्तान ने कमिन्स पर छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद भी हवा में लहरा दी लेकिन इस बार वह सीमा रेखा पार जाने के बजाय नारायण के हाथों में चली गयी।

गेंदबाजी का आगाज करने वाले मावी ने कसी हुई गेंदबाजी की और विस्फोटक क्रिस गेल का विकेट भी लिया जो खाता भी नहीं खोल पाये। कृष्णा ने दीपक हुड्डा का जलवा नहीं चलने दिया जिससे पावरप्ले में एक विकेट पर 37 रन बनाने वाले पंजाब का स्कोर जल्द ही तीन विकेट पर 42 रन हो गया।

अग्रवाल ने कृष्णा की गेंद पर छक्का जड़कर 10वें ओवर में स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया लेकिन नारायण की शार्ट पिच गेंद को उठाकर मारने के प्रयास में डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे जिससे पंजाब की वापसी की उम्मीदों को झटका लगा। नारायण ने अगले ओवर में मोएजेस हेनरिक्स (दो) को टर्न लेती गेंद पर बोल्ड किया।

निकोलस पूरण (19) के पास स्वयं को साबित करने का बेहतरीन मौका था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और वरुण चक्रवर्ती की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हो गये। युवा शाहरूख खान भी डेथ ओवरों में अपना प्रभाव छोड़ सकते थे लेकिन वह भी केवल 13 रन ही बना पाये। जोर्डन ने आउट होने से पहले कमिन्स पर छक्का जड़ने के बाद कृष्णा के पारी के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाये।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers