शिक्षा मंत्री का ऐलान, 'जल्द खुलेंगे क्लास 6 से 8 तक के स्कूल, प्राइमरी पर भी फैसला जल्द' | Kanwar Pal Schools to be reopened in first week of February for Class VI to VIII in Haryana

शिक्षा मंत्री का ऐलान, ‘जल्द खुलेंगे क्लास 6 से 8 तक के स्कूल, प्राइमरी पर भी फैसला जल्द’

शिक्षा मंत्री का ऐलान, 'जल्द खुलेंगे क्लास 6 से 8 तक के स्कूल, प्राइमरी पर भी फैसला जल्द'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 20, 2021/12:43 pm IST

चंडीगढ़, 20 जनवरी (भाषा) हरियाणा में कक्षा छह से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए फरवरी के पहले सप्ताह में स्कूलों को खोला जायेगा। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- 30 जनवरी को ‘दो मिनट’ के लिए थम जाएगा पूरा देश, केंद्र ने राज्य सरकारों को जारी किए जरूरी दिशा-निर्देश…जानिए वजह

मंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘कोविड के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और स्थिति में सुधार हुआ है। इसके अलावा, कोविड-19 टीकाकरण अभियान भी शुरू हो गया है। इसलिए, हमने फरवरी के पहले सप्ताह से कक्षा छह से आठवीं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।’’

उन्होंने बताया कि पहली से पांचवीं तक की कक्षाओं को शुरू करने पर बाद में फैसला लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि स्कूलों को मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी बनाये रखने के संबंध में सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

पढ़ें- मंत्रालय प्रवेश पर लगी रोक हटी ..सख्ती अब भी रहेगी …

कोविड-19 महामारी के कारण छह महीनों तक बंद रहने के बाद हरियाणा में स्कूलों को नौंवी कक्षा से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए सितम्बर के मध्य में आशिंक रूप से खोला गया था। कोविड-19 के मामलों में बढ़ोत्तरी होने के बाद हरियाणा सरकार ने नवम्बर में सभी स्कूलों को बंद कर दिया था।

दिसम्बर के मध्य में स्कूलों को उच्च कक्षाओं के लिए फिर से खोला गया था।

पढ़ें- 7th pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की बढ़ जाएगी…