इस राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार 13 या 14 जनवरी को, भाजपा अध्यक्ष को आमंत्रित किया जाएगा : सीएम | Karnataka Cabinet to be extended on January 13 or 14, BJP president to be invited: Yeddyurappa

इस राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार 13 या 14 जनवरी को, भाजपा अध्यक्ष को आमंत्रित किया जाएगा : सीएम

इस राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार 13 या 14 जनवरी को, भाजपा अध्यक्ष को आमंत्रित किया जाएगा : सीएम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : January 11, 2021/5:54 am IST

बेंगलुरु, 11 जनवरी (भाषा) । कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उनके मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार या फेरबदल 13 या 14 जनवरी को होगा और शपथ-ग्रहण समारोह के लिए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को आमंत्रित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने संकेत दिया है कि सात नये चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह मंत्रिमंडल का विस्तार होगा या फेरबदल।

ये भी पढ़ें- शुभ घड़ी आई… तीन फेज में पूरी होगी कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया, जानें

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और कर्नाटक प्रभारी (महासचिव अरुण सिंह) की सुविधा के अनुसार 13 या 14 जनवरी को शपथ-ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।’’

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा कि करीब सात सदस्यों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा।

जब पूछा गया कि यह मंत्रिमंडल का विस्तार होगा या फेरबदल तो उन्होंने कहा, ‘‘देखते हैं। आपको पता चल जाएगा।’’

इससे पहले येदियुरप्पा ने रविवार को नई दिल्ली में कैबिनेट विस्तार की कवायद पर नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की थी।

ये भी पढ़ें- महिला के साथ दिल्ली की निर्भया जैसी वारदात, गैंगरेप के बाद दरिंदों ने की क्रूरता, गृहमंत्री का

मुख्यमंत्री ने रविवार देर रात नई दिल्ली से लौटने के बाद कहा कि 13 जनवरी को सात सदस्यों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा और वह सोमवार को विचार-विमर्श के बाद उनके नाम तय करेंगे।

येदियुरप्पा पिछले कुछ समय से कैबिनेट विस्तार के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने गत 18 नवंबर को नई दिल्ली में उनसे मुलाकात के दौरान इस कवायद के लिए केंद्रीय नेतृत्व की मंजूरी की प्रतीक्षा करने को कहा था।