कर्नाटक में चार से पांच चरणों में अनलॉक प्रक्रिया चलाई जा सकती है: मंत्री | Karnataka can carry out unlock process in four to five phases: Minister

कर्नाटक में चार से पांच चरणों में अनलॉक प्रक्रिया चलाई जा सकती है: मंत्री

कर्नाटक में चार से पांच चरणों में अनलॉक प्रक्रिया चलाई जा सकती है: मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 9, 2021/10:56 am IST

बेंगलुरु, नौ जून (भाषा) कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने बुधवार को संकेत दिया कि राज्य में 14 जून के बाद चार से पांच चरणों में अनलॉक प्रक्रिया चलाई जा सकती है।

अशोक ने कहा, ‘‘मौतों की संख्या और नए मामलों को ध्यान में रखते हुए और कोविड संक्रमणों को और कम करने के उद्देश्य से, लॉकडाउन में एक बार में ढील नहीं दी जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री बासवराज बोम्मई, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर और उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ इस संबंध में गहन चर्चा की। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से राहत दी जाएगी और ऐसा संभव है कि ऐसा चार से पांच चरणों में किया जाये।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा 11 या 12 जून को इस मुद्दे पर मंत्रियों, अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बैठक कर फ़ैसला ले सकते हैं। राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने भी राज्य में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक गतिविधियां शुरू करने की अनुशंसा की है।

अशोक कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘बेंगलुरू में रोजाना संक्रमण के करीब दो हजार मामले सामने आ रहे हैं। इन्हें 500 से कम पर लाना होगा। जब हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करें तो संक्रमण के मामलों में वृद्धि का भी ध्यान रखना होगा।’’

कर्नाटक सरकार ने पहले 27 अप्रैल को 14 दिन के लिए ‘क्लोज डाउन’ की घोषणा की थी लेकिन कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बाद 10 मई से 24 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया था। इसके बाद इसे सात जून तक बढ़ाया गया और फिर इसकी अवधि 14 जून तक बढ़ा दी गई।

कर्नाटक में मंगलवार को कोविड-19 के 10,000 नए मामले सामने आए थे और 179 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,17,289 हो गई थी और मृतकों की संख्या बढ़कर 32,009 हो गई थी।

भाषा जोहेब देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)