मेकेदातू परियोजना में तेजी लाने के लिये केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक करेगी कर्नाटक सरकार | Karnataka govt to hold meeting with Union Ministers to expedite Mekedatu project

मेकेदातू परियोजना में तेजी लाने के लिये केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक करेगी कर्नाटक सरकार

मेकेदातू परियोजना में तेजी लाने के लिये केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक करेगी कर्नाटक सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 14, 2020/2:21 pm IST

बेंगलुरु, 14 सितंबर (भाषा) कर्नाटक सरकार ने सोमवार को कहा कि वह कावेरी नदी पर प्रस्तावित मेकेदातू परियोजना को लेकर प्रतिबद्ध है और इसमें तेजी लाने के लिये इसी हफ्ते संबंधित केंद्रीय मंत्री से बैठक करेगी। इस परियोजना का तमिलनाडु विरोध कर रहा है।

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली ने कहा, “…मैंने इस पर तीन से चार बैठकें की हैं। बुधवार या बृहस्पतिवार को हम केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मिलने का वक्त मांगेंगे। अधिक उम्मीद है कि मुख्यमंत्री भी(बैठक के लिये दिल्ली) आ सकते हैं… हम बांध के निर्माण के लिये दबाव बनाएंगे।”

उन्होंने प्रस्तावित बांध स्थल का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि प्रदेश (परियोजना के निर्माण की आवश्यकता को लेकर) तमिलनाडु सरकार को आश्वस्त करेगा।

उन्होंने कहा, “इसके साथ ही अदालत में भी इसके खिलाफ एक याचिका लंबित है। हम अपने वकीलों के जरिये यथाशीघ्र इसे निस्तारित करवाने का प्रयास करेंगे। केंद्र की मंजूरी और अधिसूचना के साथ हम जल्द से जल्द काम शुरू करना चाहते हैं।”

भाषा

प्रशांत शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)