कर्नाटक में चार से पांच चरण में अनलॉक प्रक्रिया हो सकती है: मंत्री | Karnataka may have unlock process in four to five phases: Minister

कर्नाटक में चार से पांच चरण में अनलॉक प्रक्रिया हो सकती है: मंत्री

कर्नाटक में चार से पांच चरण में अनलॉक प्रक्रिया हो सकती है: मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : June 9, 2021/8:48 am IST

बेंगलुरु, नौ जून (भाषा) कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने बुधवार को यह संकेत दिया कि राज्य में 14 जून के बाद चार से पांच चरण में अनलॉक प्रक्रिया चल सकती है।

अशोक ने कहा, ‘‘मृतकों की संख्या और नए मामलों की संख्या को देखते हुए और संक्रमण के चार्ट को और नीचे लाने के लक्ष्य से एक बार में लॉकडाउन में राहत नहीं दी जा सकती है।”

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री बासवराज बोम्मई, स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर और उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ इस संबंध में गहन चर्चा की। यहां संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से राहत दी जाएगी और ऐसा संभव है कि ऐसा चार से पांच चरण में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा मंत्रियों, अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ एक या दो दिन में इस मुद्दे को लेकर बैठक कर फ़ैसला ले सकते हैं।

कर्नाटक सरकार ने पहले 27 अप्रैल को 14 दिन के लिए ‘क्लोज डाउन’ की घोषणा की थी लेकिन कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बाद 10 मई से 24 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया था। इसके बाद इसे सात जून तक बढ़ाया गया और फिर 14 जून तक कर दिया गया।

कर्नाटक में मंगलवार को कोविड-19 के 10,000 नए मामले सामने आए और 179 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,17,289 हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 32,009 हो गई।

भाषा स्नेहा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)