केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने का आग्रह किया | Kejriwal writes to PM Modi urging Him to give Bharat Ratna to Sunderlal Bahuguna

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने का आग्रह किया

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिख सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 17, 2021/10:23 am IST

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर प्रख्यात पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है ऐसे में बहुगुणा को भारत रत्न सम्मान की बात होगी।

केजरीवाल ने शनिवार को लिखे पत्र में कहा, ‘‘हमारा मानना है कि सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न देने से खुद पुरस्कार का ही सम्मान होगा।’’

जाने माने पर्यावरणविद एवं उत्तराखंड में (तब उत्तर प्रदेश का हिस्सा था)‘ चिपको आंदोलन’ के प्रणेता बहुगुणा का इस साल 21 मई को निधन हो गया था। ‘चिपको आंदोलन’ वन संरक्षण अभियान था जो 1973 में शुरू किया गया था।

केजरीवाल ने विश्व विख्यात पर्यावरणविद को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली विधानसभा में आयोजित एक कार्यक्रम में शुक्रवार को भारत रत्न की मांग उठायी। उन्होंने कहा कि बहुगुणा ने दुनिया को आसन्न खतरे को भांपते हुए पर्यावरण के संरक्षण के लिए अपने आप को समर्पित कर दिया और वो भी ऐसे वक्त में जब विश्व अंधाधुंध तरीके से प्रकृति का दोहन कर रहा था और पर्यावरण संरक्षण वैश्विक विमर्श में अनुपस्थित था।

भाषा

गोला पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers