माराडोना के निधन से खेल जगत में मातम, केरल ने खेल क्षेत्र में की 2 दिनों के शोक की घोषणा | Kerala govt announces two days of mourning in state's sports arena for Maradona

माराडोना के निधन से खेल जगत में मातम, केरल ने खेल क्षेत्र में की 2 दिनों के शोक की घोषणा

माराडोना के निधन से खेल जगत में मातम, केरल ने खेल क्षेत्र में की 2 दिनों के शोक की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 26, 2020/9:44 am IST

तिरुवनंतपुरम, 26 नवंबर (भाषा)। केरल सरकार ने अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के सम्मान में राज्य के खेल क्षेत्र में बृहस्पतिवार को दो दिनों के शोक की घोषणा की। माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया ।

पढ़ें- कृषि सुधार कानून के विरोध में किसानों का प्रदर्शन जारी, CM भूपेश बघेल ने ट्वी…

राज्य के खेल मंत्री ई पी जयराजन ने शोक की घोषणा करते हुए कहा कि माराडोना के निधन से दुनियाभर में फुटबॉल के प्रशंसक काफी उदास हैं। उन्होंने कहा, ‘‘केरल में भी लाखों प्रशंसकों को उनके निधन के बारे में विश्वास नहीं हो रहा है।’’

पढ़ें- 21 हाथियों के दल ने मचाया उत्पात, घरों को किया तहस-नहस, रेंजर ने कह…

जयराजन ने कहा कि ऐसी स्थिति में राज्य के खेल विभाग ने बृहस्पतिवार से दो दिनों का शोक मनाने का फैसला किया है। ब्राजील के पेले के साथ ही माराडोना को फुटबॉल का महान खिलाड़ी माना जाता है। दो सप्ताह पहले ही मस्तिष्क में खून का थक्का हटाने के लिए माराडोना की सर्जरी की गयी थी।

पढ़ें- अभिनेता आमिर खान को बिलासपुर HC से बड़ी राहत, इस मामले में दाखिल या..

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने डिएगो माराडोना के निधन पर बुधवार को शोक जताते हुए कहा था कि दुनिया भर में माराडोना के प्रशंसक इस महान खिलाड़ी की कमी को महसूस करेंगे।