केरल सरकार ने दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए निजी अस्पतालों को बाहर रखने संबंधी खबरें खारिज की | Kerala govt rejects reports of hiring of private hospitals for second phase of vaccination

केरल सरकार ने दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए निजी अस्पतालों को बाहर रखने संबंधी खबरें खारिज की

केरल सरकार ने दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए निजी अस्पतालों को बाहर रखने संबंधी खबरें खारिज की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : February 28, 2021/11:04 am IST

तिरुवनंतपुरम, 28 फरवरी (भाषा) केरल सरकार ने इन खबरों को खारिज किया है कि निजी अस्पतालों को दूसरे चरण के टीकाकरण कार्यक्रम से बाहर रखा गया है।

राज्य सरकार ने कहा कि निजी अस्पतालों का सहयोग सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं जो इस पहल के लिए ‘‘आवश्यक’’ है।

इस बीच देश में सोमवार से कोविड-19 टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरू होगा।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यहां कहा कि अभियान के लिए लगभग 300 निजी अस्पतालों में तैयारी पूरी कर ली गई है और यह दुष्प्रचार ‘‘आधारहीन’’ है कि निजी अस्पताल टीकाकरण के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार के कार्यक्रम में शामिल निजी अस्पतालों का विवरण केरल सरकार की वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘समयबद्ध और सुरक्षित टीकाकरण के लिए निजी अस्पतालों की भागीदारी आवश्यक है। निजी अस्पतालों में टीकाकरण कार्यक्रम से संबंधित गतिविधियों के समन्वय के लिए जिला स्तर पर वरिष्ठ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में कई बैठकें आयोजित की गई हैं।’’

इसमें कहा है कि टीकाकरण अभियान में सहयोग के लिए कई निजी चिकित्सा इकाइयां आगे आयी हैं और केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार इसके अनुवर्ती उपाय किए जाएंगे।

केंद्र की ओर से पिछले सप्ताह कहा गया था कि 60 साल से अधिक आयु के और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोग सरकारी इकाइयों में एक मार्च से मुफ्त में कोविड-19 टीके लगवा सकते हैं। वहीं निजी अस्पतालों में शुल्क का भुगतान करके टीका लगवाया जा सकता है।

भाषा अमित देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)