नववर्ष पर भीड़ के चलते खान मार्केट, तीन अन्य मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार बंद | Khan Market closes exit gates of three other metro stations as new year rushes

नववर्ष पर भीड़ के चलते खान मार्केट, तीन अन्य मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार बंद

नववर्ष पर भीड़ के चलते खान मार्केट, तीन अन्य मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 1, 2021/11:03 am IST

नयी दिल्ली, एक जनवरी (भाषा) नए साल के पहले दिन बड़े जमावड़े की आशंका के चलते शुक्रवार दोपहर मध्य दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार बंद कर दिए गए।

नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में लोग खरीदारी, सैर सपाटे के लिए कनॉट प्लेस, खान मार्केट और अन्य जगहों पर आते हैं।

हालांकि, कोविड-19 की स्थिति, खासकर हाल में वायरस के नए स्वरूप के मामले आने के कारण प्रशासन ने लोगों से एक जगह एकत्र नहीं होने और भीड़ भाड़ से बचने का आग्रह किया है।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, ‘‘खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस के निकास द्वार बंद हैं। इन स्टेशनों पर प्रवेश और मेट्रो बदलने की अनुमति दी गयी है।’’

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महामारी के मद्देनजर मास्क पहनने और उचित दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का पालन किया जाना जरूरी है और लोगों को एकत्र होने से बचना चाहिए।

दिल्ली सरकार ने 31 दिसंबर और एक जनवरी को रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी ताकि कोविड-19 और ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप के वायरस के मद्देनजर नववर्ष के दौरान जमावड़ा ना हो।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)